विश्व फोटो दिवस पर महिलाओं व बालिकाओं की प्रतियोगिता 19 अगस्त को

जिला स्तरीय ‘‘चित्रांजलि’’ फ़ोटो प्रतियोगिता का होगा आयोजन, अजमेर सूचना केन्द्र में लगेगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी, आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त

ब्यावर। जिला प्रशासन, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग तथा अजमेर विकास प्राधिकरण द्वारा 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर महिलाओं व बालिकाओं के लिए फोटोग्राफी प्रतियोगिता एवं तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी ‘‘चित्रांजलि’’ का आयोजन किया जाएगा। जिसमे जिलेभर की प्रतियोगी भाग ले सकेगी।
जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने बताया कि आगामी 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष्य में सूचना केन्द्र की प्रदर्शनी दीर्घा में तीन दिवसीय प्रदर्शनी एवं महिलाओं व बालिकाओं के लिए ‘‘चित्रांजलि’’ का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए दो श्रेणियों में प्रविष्टियां आमंत्रित की गई है। पहली कैटेगिरी अजमेर 360° श्रेणी में अजमेर के प्राकृतिक नजारे, हैरिटेज, डेलीलाइफ, सांस्कृतिक महत्व, मेले, त्यौहार एवं स्मार्ट सिटी के रूप में बदलता शहर व नजदीकी क्षेत्र पुष्कर, किशनगढ़, रावली, टाडगढ़, ब्यावर आदि से संबंधित विषयों पर फोटोग्राफ आमंत्रित किए गए हैं। दूसरी कैटेगिरी लैंस 360° श्रेणी ओपन कैटेगरी है। इसके तहत किसी भी विषय पर फोटो खींचकर प्रविष्टी भेजी जा सकती है। प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां 12 से 16 अगस्त तक ईमेल के माध्यम से [email protected] पर भेज सकते है। प्रविष्टियां केवल आॅनलाइन ही स्वीकार की जाएगी। एक प्रतियोगी एक विषय पर अधिकतम 4 प्रविष्टियां भेज सकता है। प्रविष्टी में भेजी जाने वाली फोटो उनके वास्तविक साईज में ही डिजीटल कैमरे या मोबाइल से खींची हुई होनी चाहिए। फोटो सिंगल फ्रेम में ही खींची होनी चाहिए। पैनोरमा फ्रेम की फोटो और फोटोग्राफ पर किसी तरह का नाम या बोर्डर होने पर प्रविष्टि रद्द कर दी जाएगी।
पृथ्वीराज फाउंडेशन के संयोजक एवं फोटोजर्नलिस्ट दीपक शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के तहत दोनो श्रेणियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा दोनो श्रेणियों में तीन-तीन सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। प्रतियोगिता के विजेताओं का निर्णय फोटोग्राफी क्षेत्रों के विशेषज्ञ द्वारा अंतिम निर्णय किया जाएगा।

error: Content is protected !!