दस माह के मासूम शिव का होगा निःशुल्क ईलाज

अजमेर, 27 सितम्बर। अजमेर के आदर्श नगर निवासी श्री जितेन्द्र के दस माह के मासूम पुत्रा के हृदय का अब निशुल्क ईलाज हो सकेगा। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे को जैसे ही बच्चे की बीमारी की जानकारी मिली उन्होंने इस मामले में सहृदयता दिखाते हुए बच्चे का निःशुल्क ईलाज के लिए जिला कलक्टर को निर्देश दिये।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी से संपूर्ण स्थिति की जानकारी ली तथा इसके शीघ्र ईलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सोनी ने बताया कि बच्चे के स्वास्थ्य की जांच एक चिकित्सा टीम द्वारा करवाई गई है जिसे फिलहाल बुखार एवं खांसी होने से शिशु रोग चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। जहां उसका ईलाज हो रहा है। वहां से डिस्चार्ज होते ही उसको राष्ट्र्ीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत केस को लेकर हार्ट के चिकित्सालय में रेफर कर उसका निःशुल्क ईलाज करवाया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि गत दिनों समाचार पत्रा में बालक शिव के हृदय की बीमारी होने तथा उसके पिता का आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण ईलाज कराने में असमर्थता का समाचार प्रकाशित हुआ था। समाचार की जानकारी मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे को मिलते ही उन्होंने अपनी सहृदयता दिखाते हुए निःशुल्क ईलाज के निर्देश दिये ।
दस वर्षीय बालक शिव के पिता श्री जितेन्द्र को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्राी श्री राजे का आभार प्रकट किया।

error: Content is protected !!