आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने की व्हाट्सएप के साथ भागीदारी

नेक्स्ट जेनरेशन की ग्राहक सेवा प्रदान करने के लिए आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने की व्हाट्सएप के साथ भागीदारी
मुंबई। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारत की पहली ऐसी जीवन बीमा कंपनी बन गई है जिसने व्हाट्सएप के साथ सीधा एकीकरण किया है। इसके बाद कंपनी वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक सत्यापित व्यावसायिक खाता रखने में सक्षम हो गई है। आईसीआईसीआई पू्रडेंशियल लाइफ व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग ग्राहक सेवा चैनल के रूप में करेगा। यह कंपनी द्वारा अपनाई गई नवीनतम डिजिटल पहल है जो अपने ग्राहकों को उनकी जीवन बीमा पॉलिसी के विवरण तक आसान पहुंच प्रदान करती है। व्हाट्सएप पर संदेश प्राप्त करने के लिए सहमति रखने वाले ग्राहक स्वागत किट, पॉलिसी प्रमाणपत्र, प्रीमियम रसीदें व्हाट्सएप पर प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही वे कई अन्य सेवाओं का लाभ भी उठा सकते हैं।
मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर उच्च स्तर के एन्क्रिप्शन के कारण यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक से प्राप्त और उसके साथ साझा की गई जानकारी गोपनीय बनी हुई है।
आईसीआईसीआई पू्रडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के उप प्रबंध निदेशक श्री पुनीत नंदा ने कहा, ‘‘व्हाट्सएप के साथ औपचारिक रूप से साझेदारी करने में हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। अब हमारे पास मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप वेरिफाई बिजनैस अकाउंट है। हम हमेशा अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए नई सुविधाएं जोडऩा चाहते हैं। अनुमान है कि मासिक आधार पर भारत में लगभग 200 मिलियन सक्रिय व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं। इस ऐप की यही लोकप्रियता इसे ग्राहक सेवा देने के लिए एक आदर्श चैनल बनाती है। ऐसे ग्राहक जो पहले से ही व्हाट्सएप का उपयोग मित्रों या परिवार के साथ संवाद करने के लिए कर रहे हैं, उन्हें बस आईसीआईसीआई पू्रडेंशियल लाइफ के वेरिफाई बिजनैस अकाउंट नंबर में एक संदेश भेजना होगा और वे अपनी पॉलिसियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस नई पहल के साथ अब हमारे पास एक और 24 &7 ग्राहक सेवा टच-पॉइंट उपलब्ध हो गया है।‘‘

मनोज शर्मा
संपादक दैनिक पर्यटन बाजार,जोधपुर
19B महावीर कॉलोनी रातानाडा,जोधपुर342001
+919414243105 whatsapp no
+919314617622 whatsapp no

error: Content is protected !!