देखिये, अमेज़न ओरिजनल सीरीज ‘टेल्‍स फ्रॉम द लूप’ के एपिसोड्स

अमेज़न प्राइम वीडियो पर एक्‍सक्‍लूसिव रूप से स्‍ट्रीम होने वाली फिल्‍मों में पीरियड ड्रामा, ‘शिकारा’ भी शामिल
मुंबई, अप्रैल, 2020: अमेज़न प्राइम वीडियो अप्रैल महीने की शुरुआत हर जोनर तथा भाषाओं में, लेटेस्‍ट, भारतीय तथा अंतरराष्‍ट्रीय, शानदार टाइटल्‍स के साथ कर रहा है। 3 अप्रैल से शुरू हो रहे इस सफर में, अमेज़न प्राइम वीडियो आपके लिये लेकर आया है ब्रम्‍हांड के रहस्‍य। 8 हिस्‍सों में बनी यह लेटेस्‍ट साइंस-फिक्‍शन अमेज़न ओजिरनल सीरीज है, ‘टेल्‍स फ्रॉम द लूप’। इस लिस्‍ट में अमेज़न प्राइम वीडियो एकेडमी अवॉर्ड फिल्‍मों को भी शामिल करने वाला है। अमेज़न प्राइम वीडियो महान म्‍यूज़िशियन सर एल्‍टन जॉन के जीवन पर आधारित म्‍यूज़िकल–बायोपिक फिल्‍म ‘रॉकेटमैन’ का प्रीमियर 2 अप्रैल को करने वाला है। इस फिल्‍म ने बेस्‍ट ओरिजनल सॉन्‍ग के लिये, दो ‘ऑस्‍कर’ और एक ‘गोल्‍डन ग्‍लोब’ जीता है। इस फिल्‍म को अपने म्‍यूज़िक के लिये कई सारे फिल्‍म तथा म्‍यूज़िक अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन भी मिला है।

4 अप्रैल से, 200 देशों तथा क्षेत्रों के प्राइम मेंबर्स डायरेक्‍टर विधु विनोद चोपड़ा का बहुप्रतीक्षित नया ऐतिहासिक रोमांटिक ड्रामा ‘शिकारा’ स्‍ट्रीम कर सकते हैं। मुख्‍य भूमिकाओं में नवोदित कलाकार आदिल खान और सादिया अभिनीत, ‘शिकारा’, मुश्किल परिस्थितियों में दृढ़ता की कहानी है।

इस हफ्ते प्राइम वीडियो आपको एक शहरी लड़के अभिषेक की एक विचित्र यात्रा पर लेकर जायेगा। वह आगामी सीरीज ‘पंचायत’ में ग्रामीण पंचायत में सेक्रेटरी के तौर पर नौकरी पाता है। आठ हिस्‍सों में बना यह कॉमेडी-ड्रामा, पानी पर आधारित एक क्‍लासिक कहानी है। इसमें एक से बढ़कर एक टैलेंटेड कलाकार हैं, जितेंद्र कुमार (‘शुभ मंगल ज्‍यादा सवाधान’), नीना गुप्‍ता (‘बधाई हो’), रघुबीर यादव (‘मैसी साहब’) और बिश्‍वपति सरकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ये सभी स्‍थानीय पंचायत के दफ्तर में आम लेकिन विचित्र किरदारों में हैं। ‘पंचायत’ प्राइम वीडियो पर 3 अप्रैल से पूरी दुनिया के 200 देशों और क्षेत्रों में एक्‍सक्‍लूसिव रूप से स्‍ट्रीम होने के लिये उपलब्‍ध है।

प्राइम मेंबर्स ‘हिट’ (तेलुगू), ‘माया बाज़ार’ 2016 (कन्‍नड़), ‘ट्रांस’ (मलयालम), ‘गिदराह सिंघी’ (पंजाबी) और ‘लव आजकल परशु (बंगाली) जैसी शानदार लेटेस्‍ट भारतीय फिल्‍मों के डिजिटल प्रीमियर को भी स्‍ट्रीम कर पायेंगे। वो इन्‍हें थियेटर में रिलीज के फौरन बाद ही स्‍ट्रीम कर सकेंगे।

झलकियां
टेल्‍स फ्रॉम द लूप
शहर के लोग जो ब्रम्‍हांड के रहस्‍यों को खोलने और उसे देखने के लिये बनायी गयी, मशीन ‘द लूप’ के ऊपर रहते हैं, वे उन चीजों का अनुभव करते हैं जिन्‍हें पहले साइंस फिक्‍शन के दायरे में माना जाता था। नैथेनियल हेल्‍पर्न द्वारा तैयार किये गये इस शो में रेबेका हॉल, ड्यूकन जोइनर, डेनियल जोल्‍गाड्री मुख्‍य भूमिकाओं में हैं।

रॉकेटमैन
‘रॉकेटमैन’ 2019 की एक बायोग्राफिकल म्‍यूज़िकल फिल्‍म है। यह ब्रिटिश म्‍यूज़िशियन सर एल्‍टन जॉन के जीवन पर आधारित है। इस फिल्‍म को डेक्‍सटर फ्लेचर ने निर्देशित किया है और इसे लिखा है, ली हॉल ने। इसमें टेरॉन एगर्टन ने एल्‍टन जॉन की भूमिका निभायी है, उनके साथ जैमी बेल, बर्नी टुपिन, रिचर्ड मैडन, जॉन रेड और ब्रायस डलास हॉवर्ड, शैला एलीन की भूमिकाओं में हैं।

’पंचायत’
‘पंचायत’ एक हल्‍का–फुलका कॉमेडी शो है, जिसमें इस शो के नायक शहर में रहने वाले अभिषेक त्रिपाठी के सफर को दर्शाया गया है। अच्‍छी नौकरी के अभाव में, उसे उत्‍तरप्रदेश के एक सुदूर गांव में पंचायत कर्यालय में सेक्रेटरी के तौर पर नौकरी करनी पड़ती है। अजीबोगरीब किरदारों के बीच फंसा अभिषेक ना चाहते हुए भी काम करना शुरू कर देता है लेकिन जल्‍द ही उसका एकमात्र उद्देश्‍य होता है वहां से बाहर निकलना। इसके लिये वह ‘कैट’ की भी तैयारी करता है।

‘शिकारा’
‘शिकारा’ मुश्किल परिस्थितियों में दृढ़ता की कहानी है। यह एक ऐसी प्रेम कहानी है जोकि निर्वासन के 30 सालों के बाद भी खत्‍म नहीं होता। यह समय से परे दुर्गम स्थितियों की एक प्रेम कहानी है।

‘हिट’ (तेलुगू)
विक्रम 30 साल का एक पुलिस वाला है। वह अपने दुखद अतीत से लड़ रहा है, वहीं उसका गुस्‍सा चरम पर पहुंच जाता है, जब हैदराबाद में प्रीति नाम की एक लड़की रहस्‍यमयी तरीके से गायब हो जाती है। विक्रम को किसी भी कीमत पर इस केस को सुलझाना है।

‘ट्रांस’ (मलयालम)
यह कहानी कन्‍याकुमारी में रहने वाले एक मोटिवेशनल ट्रेनर, विजू प्रसाद के इर्द-गिर्द घूमती है। वह अपने जीवन में किस तरह से आगे बढ़ता है और अलग-अलग पड़ाव में किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, यह उसकी कहानी है।

‘ माया बाजार 2016’ (कन्‍नड़)
एक ईमानदार पुलिस वाला, एक कॉनमैन और अनरोमांटिक इंसान, डिमॉनीटाइजेशन के दौरान एक घोटाले का पर्दाफाश करने के लिये एक अलग तरह की टीम बनाता है। यह घोटाला डिमॉनीटाइजेशन से भी बड़ा है, लेकिन चीजें बिगड़ जाती हैं।

‘लव आजकल परशु’ (बंगाली)
दो लोगों का प्‍यार एक ऐसी ताकत है जो कभी बदल नहीं सकता, इससे फर्क नहीं पड़ता कि उसके आस-पास कितना बदलाव हो रहा है। यह समय से परे रोमांस को लेकर एक अनूठा प्रयास है।

’ गिदराह सिंघी’ (पंजाबी)
एक परिवार पंजाब में एक शानदार ढाबा चलाता है। गुड लक के उस निशान के चोरी ना होने तक सबकुछ बहुत ही अच्‍छा चल रहा होता है। बदकिस्‍मती दाखिल होती है और उस परिवार का सबकुछ बर्बाद हो जाता है, जिससे उन्‍हें पैसों की तंगी हो जाती है।
इन शोज़ तथा फिल्‍मों में हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शोज़ और फिल्‍में शोज़ शामिल होंगे। इसमें भारत में प्रोड्यूस की गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज, जैसे ‘द फैमिली मैन’, ‘मिर्जापुर’, ‘इनसाइड एज़’ और ‘मेड इन हेवन’ और पुरस्‍कार प्राप्‍त तथा समीक्षकों द्वारा सराही गयी अमेज़न ओरिजनल सीरीज ‘टॉम क्‍लेंसीज़ जैक रेयान’, ‘द बॉयज़’, ‘हंटर्स’, ‘फ्लीबैग’ और ‘द मार्वल्‍स मिसेज मैसल’ जैसी सभी सीरीज प्राइम वीडियो पर उपलब्‍ध होंगी। ये सारी सीरीज अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिये बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के उपलब्‍ध होंगी। इस सर्विस में शामिल टाइल्‍स हिन्‍दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मलयालम, पंजाबी तथा बंगाली में होंगे।
प्राइम मेंबर्स फोर मोर शॉट्स प्‍लीज़!’ के सारे एपिसोड स्‍मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट्स एप्‍पल टीवी, एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनएल के लिये प्राइम वीडियो एप्‍प पर उपलब्‍ध होंगे। प्राइम वीडियो एप्‍प में, प्राइम मेंबर्स अपने मोबाइल डिवाइसेस और टैबलेट्स पर डाउनलोड कर सकते हैं। और कहीं भी बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के ऑफलाइन देख सकते हैं। प्राइम वीडियो भारत में प्राइम मेंबर्स को बिना अतिरिक्‍त शुल्‍क के सिर्फ 999 रुपये के वार्षिक शुल्‍क या 129 रुपये के मासिक शुल्‍क पर उपलब्‍ध होंगे। नये ग्राहक इसके बारे में www.amazon.in/prime पर और अधिक जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं और 30 दिन के ट्रायल के लिये सब्‍सक्राइब कर सकते हैं।

error: Content is protected !!