अमेजन.इन पर योगा स्टोर

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है, ऐसे में एक गहरी, आराम भरी सांस लें। आप चाहे नौसीखिए हों या पेशेवर, घर पर एक आरामदायक योगा सैशन आपको थकान भरे दिन के बाद आराम करने में मदद करेगा। आपको अपनी योगिक जीवन शैली की शुरुआत करने में मदद करने के लिए, अमेजन इंडिया ने एक योगा स्टोर की शुरुआत की है, जो एक संपूर्ण योग-आधारित जीवन शैली के लिए वन स्टॉप शॉप है, जिसमें परिधान, एक्सेसरीज़, किताबें, आर्गेनिक फूड और कंज्यूमर टेक आदि शामिल हैं। यहां हमने उन आवश्यक वस्तुओं की एक सूची प्रदान की है, जिसकी मदद से आप तुरंत शुरुआत कर सकते हैं।

योगा मैट्स: योग के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसकी शुरुआत करने के लिए आपको बहुत अधिक उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है। अपने लिए पर्याप्त कुशन वाला योग मैट खरीदें और आप योगा के लिए तैयार हैं। ये चटख रंगों वाले मैट पानी और पसीना रोधी, स्किड-प्रूफ हैं और आपको आराम से योग का अभ्यास करने में जरूरी मदद करते हैं।

टी-शर्ट (अधिक वजन वाली महिलाओं के लिए): योग के अभ्यास के लिए एक ढीली टी शर्ट सबसे जरूरी है, जिससे आप आराम से योग कर सकते हैं। चटख रंगों वाली टी शर्ट को अपने योगा पैंट के साथ मिक्स-एंड-मैच करें।

प्रिंटेड लेगिंग (महिलाओं के लिए): अपनी वॉर्डरोब को अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाले व्यायाम के कपड़ों से बदल लें। चटख नियोन रंगों या एनिमल प्रिंट वाली लेगिंग्स पहनें या इसे ओम्ब्रे और विभिन्न पैटर्न के साथ मिलाकर अपने पहनावे और मूड को तरोताजा बनाएं।

फिटनेस ट्रैकर्स: अपने हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर, कैलोरी बर्न आदि को ट्रैक करने का सबसे अच्छा तरीका फिटनेस ट्रैकर पहनना है। ये अतिरिक्त सुविधा के लिए स्मार्ट नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स से भी लैस हैं।

सॉलिड ब्राइट टीशर्ट (पुरुष के लिए): चमकीले रंगों में सॉलिड टी-शर्ट इस समय प्रचलन में हैं और वर्कआउट और अन्य समय के लिए आदर्श पसंद हैं। एक शानदार और आरामदायक लुक के लिए अपने पसंदीदा मोनोटोन ट्रैक पैंट के साथ रंगीन टीशर्ट पहनें।

शॉर्ट्स (अधिक वजन वाले पुरुषों के लिए): यदि आपको एक गहन योग सैशन के लिए ट्रैक या स्वेटपैंट्स अधिक गर्म लगते हैं, तो शॉर्ट्स इसका एक अच्छा विकल्प हैं। लिनन या कॉटन चुनें जो आपकी त्वचा को सांस लेने की सुविधा प्रदान करेगा।

स्पोर्ट्स ब्रा (महिलाओं के लिए): अच्छी क्वालिटी की स्पोर्ट्स ब्रा किसी भी तरह के वर्कआउट के लिए जरूरी है। और जब योग की बात हो, तो आरामदायक होना सबसे जरूरी है। एक ऐसा हवादार कपड़ा चुनें, जो नमी को जल्दी से सोखता हो और हवा को आरपार जाने में मदद करता हो।

योगा ब्लॉक्स: योग ब्लॉक की तरह एक प्रोप का उपयोग कर अपने योगाभ्यास को अगले स्तर पर ले जाएं। ये संतुलन बनाने और आपको सीधा रखने में मदद करते हैं, जिससे आपको सही आसन में बैठने में मदद मिलती है, इसके साथ आप स्वयं को एक पेशेवर के रूप में महसूस करेंगे।

ट्रैक पैंट्स (पुरुषों के लिए): चाहे आप नौसीखिए हों या अनुभवी योग पेशेवर हों, ये ट्रैक पैंट्स घर पर योग करने के साथ-साथ आराम से घूमने के लिए भी एक आदर्श विकल्प हैं। एक ऐसी जोड़ी चुनें जो आपके शरीर को स्वतंत्र रूप से व्यायाम करने में मदद करे, जिससे आप सभी तरह के मूवमेंट कर सकें।

error: Content is protected !!