31 मई तक लाभार्थी को पीपीओ वितरित करें

अजमेर । जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने जिले के सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी तथा नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अजमेर जिले में चल रहे पेंशन महाअभियान में अब तक स्वीकृत किये गये पेंशन आवेदन पत्रा को तत्काल ऑन लाईन कर कोषालय को भिजवायें और जारी किया जा रहा पेंशन पे आर्डर (पीपीओ)संबंधित लाभार्थी को उसके घर पहुंचवायें ।
गालरिया ने आज कलेक्टेªट के समिति कक्ष में आयोजित पेंशन महाअभियान की समीक्षा करते हुए अब तक प्रगति की जानकारी ली और सभी अधिकारियों से साफ कहा कि कम्प्यूटर के माध्यम से स्वीकृत आवेदन पत्रा को ऑन लाईन पर दर्ज कर तत्काल कोषालय भेजें जिससे पीपीओ आदेश जारी हो सके ।
उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पेंशन के प्रति जागरूकता व राज्य सरकार के नवीनतम निर्णय की जानकारी जैस-जैसे आम लोगों को मिल रही है और संबंधित योग्य व्यक्ति आवेदन कर रहे हैं उनके स्वीकृत करने की कार्यवाही तत्काल करें भले ही ऐसे ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पेंशन महाअभियान के शिविर आयोजित ही क्यों न हो चुके हों । आम लोगों में जागरूकता अब बढ़ने लगी है ।
जिला कलक्टर ने पेंशन महाअभियान के लिए फोलोअप शिविर भी प्रत्येक गिरदावर सर्किल पर आयोजित करने के निर्देश दिये ।
बैठक में बताया गया कि अब तक अजमेर जिले में 59 हजार 232 पेंशन स्वीकृत की गई है जिनमें 48 हजार 596 पेंशन ग्रामीण क्षेत्रा में और 10 हजार 736 पेंशन शहरी क्षेत्रा में स्वीकृत हुई है । अभी स्वीकृती का कार्य जारी है ।
बैठक में अतिरिक्त कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीना सहित विभिन्न उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक आदि उपस्थित थे ।

error: Content is protected !!