प्रदेश के 30 जिलों में पीने योग्य शुद्ध पानी नहीं-वसुन्धरा

Jahajpur_जहाजपुर /बीगोद /शाहपुरा /भीलवाड़ा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राजस्थान में 55 साल शासन करने के बावजूद कांग्रेस प्रदेशवासियों को पीने का शुद्ध पानी तक उपलब्ध नहीं करा सकी। आज राजस्थान के 48 प्रतिशत जल स्त्रोतों का पानी पीने योग्य नहीं है। यानि करीब आधा राजस्थान पानी के रूप में जहर पीने को मजबूर है। जिलों की बात की जाये तो प्रदेश के 30 जिलों में पीने योग्य शुद्ध पानी नहीं है। इसलिये आज मैं यहां आपके साथ पानी की लड़ाई लड़ने आई हूं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी और प्रदेश के लोगों को शुद्ध जल उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता होगी।
Jahajpur_1श्रीमती राजे भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर, बीगोद और शाहपुरा कस्बे में आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी। इनके अलावा देवली से शाहपुरा के बीच वसुन्धरा ने करीब 40 स्थानों पर स्वागत के लिए उमडे़ जनसैलाब को भी सुराज संकल्प यात्रा के रथ से सम्बोधित किया।
सुराज संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित इन सभाओं में उन्होंने कहा कि उनकी भाजपा सरकार के समय उन्होंने प्रदेश के कई इलाकों में शुद्ध पेयजल के लिए कई योजनाएं बनाई थी, जिन पर इस सरकार ने अमल नहीं किया। नतीजतन प्रदेश में पानी को लेकर संघर्ष की स्थिति पैदा होने के आसार बनने लग गये। आज प्रदेश के कई जिलों में लोराइड की अधिक मात्रा वाला पानी पीकर लोग कुबडे़ हो रहे हैं। लेकिन पानी में अधिक लोराइड की मात्रा वाले इलाकों के लिए सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई है।
श्रीमती राजे ने कहा कि टोंक और भीलवाड़ा जिले में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए उनकी भाजपा सरकार ने 400 करोड़ रुपये की योजना बनाई थी। जिसके लिए पैसों का भी इंतजाम कर दिया था, लेकिन दिसम्बर 2008 में कांग्रेस सत्ता में आ गई, जिसने इस योजना पर ध्यान नहीं दिया जिससे टोंक और भीलवाड़ा जिले में पानी की समस्या जस की तस रह गई।
Jahajpur_2उन्होंने कहा कि उनकी भाजपा सरकार ने 50 लाख परिवारों की महिलाओं को अपने पांव पर खड़ा कर उन्हें स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से भामाशाह नारी सशक्तिकरण योजना शुरू की थी। जिसे कांग्रेस ने रुकवा दिया। आज कांग्रेस चुनाव आता देखकर साढे चार साल बाद जनता को लुभाने के लिए पैसों की रेवड़िया बांट रही है। यदि ये योजना शुरू हो जाती तो और कोई दूसरी योजनाओं की ज्यादा जरूरत ही नहीं थी। राजे ने कहा कि जो सरकार मूक बधिर बालिकाओं का दर्द राहुल गांधी के दौरे के कारण नहीं सुन सके, ऐसी सरकार से जनता को उम्मीद भी क्या करनी चाहिए।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वे जहां भी गई महिलाओं ने उनसे घरेलु बिजली चार घंटे से ज्यादा नहीं की शिकायत की। दुर्भाग्य है इस प्रदेश का कि कांग्रेस ने साढे चार सालों में बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों को वंचित रखा। आज स्थिति ये हो गई कि जो ट्रांसफार्मर हमारे समय में 72 घंटे में बदले जाते थे, आज 72-72 दिन तक नहीं बदलते और बदलते हैं तो बिना पैसे दिये नहीं बदलते।
भीलवाड़ा जिले के ऊंचा गांव में एक हजार युवकों ने मोटर साईकिल रैली निकालकर श्रीमती राजे की सुराज संकल्प यात्रा का स्वागत किया। राजे ने ऊंचा, आमरवासी कुराडिया, पीपलूंद, खजूरी, अमरगढ़, काछोला, मानपुरा, त्रिवेणी चौराहा, नंदराय, कोटड़ी, बोरदा, अरनिया गांव में जोरदार स्वागत हुआ। स्वागत करने वालों में युवाओं और महिलाओं की संख्या अधिक थी।
श्रीमती राजे के साथ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, भाजपा के प्रदेश महामंत्री सतीश पूनिया, सांसद वीपी सिंह, पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह, जहाजपुर विधायक शिवजीराम मीणा, आसींद विधायक रामलाल गुर्जर, भीलवाड़ा विधायक विट्ठल अवस्थी, जिला अध्यक्ष सुभाष बहेडिया भी शामिल थे।

error: Content is protected !!