याकूब मेमन जैसे हत्यारे को सेलिब्रिटी जैसी कवरेज क्यों ….

rakesh bhattमुम्बई सीरियल ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक याकूब मेमन को फांसी दिए जाने से पहले जिस तरह भारतीय मीडिया ने उसे सेलिब्रिटी जैसी कवरेज दी उसे देखकर मन बहुत उदास है । सम्माननीय सुप्रीम कौर्ट द्वारा कल शाम फांसी दिए जाने के फैसले को यथावत रखने के आदेश के बाद जिस तरह से याकूब मेमन का पल पल का कवरेज देश के सभी न्यूज चेनल्स द्वारा दिखाया गया यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है ।
याकूब को जेल में डिनर खिलाया गया
डिनर में याकूब ने यह यह खाना खाया
याकूब ने जेल के सुरक्षा कर्मियो से यह बाते कही
याकूब को सुबह 5 बजे उठाकर नहलाया जायेगा
उसे धार्मिक किताबे पढ़ने के लिए दी गई
जैसी हर वो चीज जो आम भारतीय नहीं जानना चाहता था । सब बताई गई । उस पर एक एक घंटे के कार्यक्रम बनाये गए । फांसी दिए जाने के फैसले के बाद मुम्बई ब्लास्ट में मारे गए लोगो के परिजनों की बजाय फांसी का विरोध करने वाले लोगो का कवरेज प्रमुखता से दिखाया गया । हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले असदउद्दीन औवेसी को सभी चेनल्स ने बार बार दिखाया । पता नहीं उसको दिखाकर कौनसी टीआरपी बढ़ाना चाहते है । यह सब टीआरपी का ही खेल है जिसमे अंधे होकर सारे न्यूज चैनल याकूब का कवरेज दिखाने की होड़ में लगे थे ।

अरे यार शर्म करो । अपने आपको देश का चौथा स्तम्भ बताते हो और देश द्रोहियो और उनके समर्थको के घटिया बयानों को बार बार ब्रेकिंग न्यूज बनाकर दिखाते हो । आखिर क्या सन्देश देना चाहती है मिडिया । इस पर देश को गहन चिंतन करने की आवश्यकता है । मुझे लगता है किसी ना किसी स्तर पर कुछ तो गाईड लाइन्स तय की ही जानी चाहिए । ताकि आगे फिर कभी मुझ जैसे करोडो भारतीयो को देश द्रोहियो की इस तरह की घटिया कवरेज देखने को ना मिले । यदि आप भी मेरी इस बात से सहमत है तो इसे और आगे भेजिए ताकि मीडिया घरानो में बैठे गुलाम मानसिकता वाले उन संपादको तक जनता की आवाज पहुंचे और उन्हें अपनी गलती का अहसाह होकर कुछ तो शर्मिंदगी महसूस हो ।

राकेश भट्ट
प्रधान संपादक
पॉवर ऑफ़ नेशन
हिंदी न्यूज मेगज़ीन

1 thought on “याकूब मेमन जैसे हत्यारे को सेलिब्रिटी जैसी कवरेज क्यों ….”

  1. I agree with you. Hona yah chaihiye tha ki is date ko Yakub ko fansi di jayegi. Iske baad yah bata dete ki Yakub ko fansi de di gai. Thats all.

Comments are closed.

error: Content is protected !!