शार्ट फ़िल्म स्क्रीम ने ‘आई सी एफ एफ’ 2019 में तीसरा स्थान हासिल किया

हमारे जीवन में बाल दुर्व्यवहार के अस्तित्व और इसके आसपास रहने के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देशक सिद्धार्थ सेल्वराई एक लघु फिल्म लेकर आए हैं, जिसका ’स्क्रीम’ है। लघु फिल्म शार्ट स्क्रीम ’भारत में चल रहे बाल शोषण को रेखांकित करने वाली कठोर वास्तविकता को चित्रित करती है। इससे पहले, लियोन-स्क्रिप्ट के लिए तान्या ने युवा भारत द्वारा एक क्रांति की पटकथा लिखी थी। लेहर एक ऑनलाइन पोर्टल है जिसका उद्देश्य बाल दुर्व्यवहार को समाप्त करना है। बाद में निर्देशक सिद्धार्थ सेल्वराई द्वारा इसे एक लघु फिल्म में बदल दिया गया। ‘स्क्रीम’ में इटि आचार्य, बेबी अवा डबरो, मारियो जेरोम, चेतन राव और दिशा शामिल हैं। यह एक अंग्रेजी लघु फिल्म है।
लघु फिल्म शार्ट स्क्रीम ’हाल ही में जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आईसीएफएफ 2019 जयपुर) में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद जयपुर में काफी चर्चा बना रही है।अभिनेत्री इति आचार्य से जब स्क्रीनिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैंने स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद इसे काफी संवेदनशील मुद्दा मान लिया है। भले ही हम आज 21 वीं सदी में हैं लेकिन हमारे समाज में अभी भी बाल शोषण का अस्तित्व है। बाल शोषण का दानव धीरे-धीरे लेकिन लगातार हमारे समाज को खोखला बना रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि इस मुद्दे के संबंध में बोलने और जागरूकता बढ़ाने का यह मेरा अवसर है।
“इस आशंका के साथ कि यह जनता तक पहुँच सकता है और मुझे लगता है कि त्योहार इस विषय के बारे में लोगों को बताने का सबसे अच्छा तरीका है।

error: Content is protected !!