अन्ना ने किया वी के सिंह से कडा सवाल

anna hajareअरविन्द केजरीवाल से अलग होने के बाद अन्ना हजारे ने पूर्व थल सेना अध्यक्ष वीके सिंह के साथ मिल कर जनतंत्र मोर्चा के नाम से लोगो को जगाने की मुहीम शुरू की थी. इसी मुहीम के तहेत अन्ना और वीके सिंह पुन्काब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों में यात्राये की.

लेकिन अब अन्ना और वीके सिंह के बीच दूरियां बढती हुई नज़र आ रही है. अन्ना ने कड़े शब्दों में वीके सिंह से पूछा है की वो क्यों राजनैतिक पार्टियों की रैलीयो में शामिल हो रहे है? अन्ना ने ये सवाल वीके सिंह से इस लिए पूछा क्योकि हरियाणा की एक रैली में वीके सिंह बीजेपी नेता नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करते हुए नज़र आये थे. इससे पहले भी वीके सिंह, ओम प्रकाश चौटाला के पार्टी की रैली में नज़र आये थे.

अन्ना का मानना है की इस देश के लोकतंत्र में पार्टियों की कोई जगह ही नहीं है और पार्टि तंत्र संविधान के खिलाफ है. ऐसे में जब वीके सिंह पार्टियों की रैली में जाते है तो अन्ना दुखी हो गए. उन्होंने कहा की “मैंने वीके सिंह से इस विषय में बात की है, उनका जवाब कुछ दिन में आ जायेगा. लेकिन अगर अब से उन्होंने राजनैतिक पार्टियों की सभाओ में भाग लिया तो मै उनसे कोई रिश्ता नहीं रखूँगा.”

वहीँ कुछ दिन पहले वीके सिंह ने कहा था की उनका राजनैतिक दलों से कोई मतलब नहीं है, वो सिर्फ सेना से सम्बंधित कार्यक्रमों में जाते है जिन्हें राजनैतिक पार्टिया आयोजित करती है. अब देखने वाली बात ये है की क्या वीके सिंह अन्ना को संतुष्ट करने वाला जवाब देंगे या फिर अन्ना और वीके सिंह अलग हो जायेंगे.

neel sharmaफिलहाल अन्ना हजारे अपने गाँव रालेगन सिद्धि में है और कुछ दिनों बाद उनकी जनतंत्र यात्रा बिहार में प्रस्तावित है. अन्ना ने शीतकालीन सत्र के पहले दिन से जन लोकपाल के लिए आमरण अनशन करने वाले है. और यदि वीके सिंह उनसे अलग हो जाते है तो अन्ना के आगे की रणनीति क्या होगी, इस पर भी लोगो में उत्सुकता है. प्रस्तुति नील शर्मा

error: Content is protected !!