आतंकियों की रिहाई को तालिबान कर सकता है हमला

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री ने चेताया है कि तालिबान इस्लामाबाद और रावलपिंडी की जेलों में बंद अपने आतंकियों को छुड़ाने के लिए हमला कर सकता है। इन जेलों में लश्कर-ए-तैयबा के मुंबई हमलों के कुछ आरोपी भी बंद हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ द्वारा जारी की गई एक खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दो सप्ताह के अंदर प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान के सोलह आतंकी इस्लामाबाद और रावलपिंडी की जेलों में बंद अपने आतंकियों को छुड़ाने के लिए बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। खुफिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मद्देनजर सभी संवेदनशील जगहों को अलर्ट भी जारी किया गया है। इस बाबत सभी प्रांतों की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। माना जा रहा है कि रावलपिंडी की जेल तालिबानी हमले का अहम निशाना हो सकती है, क्योंकि यहां पर उसके कई आतंकी बंद हैं।

गौरतलब है कि 26/11 हमले का मास्टर माइंड जकीउर रहमान लखवी अपने छह अन्य साथियों के साथ रावलपिंडी की अदिला जेल में बंद है। भारतीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक लखवी को जेल में फोन रखने की आजादी है जिससे वह लश्कर-ए-तैयबा के दूसरे आतंकियों से लगातार संपर्क में है। एक अखबार के मुताबिक तालिबान के बेहद प्रशिक्षित आतंकी पंजाब में मौजूद हैं। अखबार के मुताबिक यह आतंकी कुछ हाईप्रोफाइल लोगों को अगवा करने की भी फिराक में हैं।

error: Content is protected !!