संभागीय आयुक्त ने आपदा प्रबंधन कार्यों की समीक्षा की

अजमेर। संभागीय आयुक्त अतुल शर्मा ने कलेक्ट्रेट में बैठक लेकर अजमेर जिले में हो रही तेज वर्षा तथा अतिवृष्टि से हो रही समस्याओं में आम लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि मौसम विभाग द्वारा अभी भी भारी वर्षा की चेतावनी दी हुई है जिसको ध्यान में रखकर पूरी तरह से सतर्क और सजग रहें और किसी भी प्रकार की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर लोगों को सहायता उपलब्ध करायें।संभागीय आयुक्त ने अजमेर शहर में जिला कलक्टर द्वारा नियुक्त सेक्टर अधिकारियों से उनके क्षेत्रों में तेज वर्षा से उत्पन्न हुई स्थिति के बारे में जानकारी ली और कहा कि शहर की निचली बस्तियों में तेज वर्षा के आने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है तो ऐसी स्थिति में सभी विभाग आपस में समन्वय रखकर उन्हें सहायता उपलब्ध करायें।

घरों व बस्तियों से पानी निकालने के लिए पंप सैट लगायें, जहां आवश्यक हों वहां भोजन की व्यवस्था करायें और प्रभावित परिवारों को सुरक्षित भवन में ठहरायें।गालरिया ने बताया कि अजमेर शहर से जिले के सभी स्थानों पर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क और सजग है। अजमेर शहर की निचली बस्तियों में भरे पानी को निकालने का कार्य पंप से किया जा रहा है। सेक्टर अधिकारी लगातार अपने क्षेत्रों के भ्रमण पर हैं ।

बैठक में नगर निगम की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती विनीता श्रीवास्तव, अतिरिक्त कलक्टर गजेन्द्र सिंह, सभी सेक्टर अधिकारी व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!