पाकिस्तान को असीमानंद की रिहाई पर ऐतराज

aseemanandइस्लामाबाद। अजमेर के बम विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद के बरी होने पर पाकिस्तान ने चिंता जताई है। इस सिलसिले में इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त के सामने पाक ने अपनी बात रखी।
यहां पाक दूतावास के सूत्रों ने बताया कि इस्लामाबाद में हमारे विदेश मंत्रालय ने कहा है कि फरवरी 2007 में हुए समझौता एक्सप्रेस आतंकवादी हमले में 42 पाकिस्तानी नागरिकों ने अपनी जान गंवा दी थी। स्वामी असीमानंद ने खुलेआम माना था कि वह हमले के श्मास्टरमाइंडश् थे। उन्होंने हमले में अपने साथी के तौर पर भारतीय सेना के अधिकारी कर्नल पुरोहित की भी पहचान की थीए जो आतंकवादी संगठन अभिनव भारत के प्रमुख थे ।
पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि हमले के गंदे कृत्य में शिकार सभी लोगों को न्याय दिलाने के लिए भारत कदम उठाएगा। गौरतलब है कि जयपुर के स्पेशल कोर्ट ने अजमेर बम विस्फोट कांड में असीमानंद समेत सात आरोपियों को बरी कर दियाए जबकि तीन आरोपियों को इस मामले में दोषी पाया था। अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह परिसर में 11 अक्टूबर 2007 को हुए बम विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद को संदेह का लाभ मिलने की बात सामने आई थी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!