उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत

राम मंदिर लहर से भी तेज साबित हुई मोदी लहर
modiलखनऊ / यूपी में बीजेपी की जबरदस्त आंधी में दूसरे दल उड़ गए। पार्टी यूपी में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रही है। जनता ने न सिर्फ अखिलेश के ‘काम बोलता है’ को नकार दिया है बल्कि यूपी के ‘लड़कों’ अखिलेश-राहुल के ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ के नारे को भी खारिज कर दिया है। कुल 403 सीटों में से 324 पर बीजेपी गठबंधन, 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 20 पर बीएसपी और 3 पर अन्य या तो आगे हैं या जीत चुके हैं।
बीजेपी गठबंधन 290 सीटें जीत चुका है। एसपी-कांग्रेस गठबंधन के खाते में 52 तो बीएसपी के खाते में 16 सीटें आ चुकी हैं। बात अगर वोट शेयर की करें तो बीजेपी को करीब 40 प्रतिशत वोटरों का साथ मिलता दिख रहा है। एसपी और बीएसपी को 22-22 प्रतिशत और कांग्रेस को करीब 6 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं।
पिछले लोकसभा चुनाव में बीएसपी की जो दुर्गति हुई थी, वैसी ही दुर्गति कुछ इस बार भी होती दिख रही है। बीएसपी का 2014 लोकसभा चुनाव में जहां खाता तक नहीं खुला वहीं विधानसभा चुनाव में भी उसकी हालत खराब दिख रही है। दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ समेत तमाम जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। होली से पहले ही बीजेपी समर्थकों के लिए होली जैसा माहौल है। लखनऊ में बीजेपी दफ्तर को झालरों से सजा दिया गया है।
एसपी नेता शिवपाल यादव जसवंतनगर सीट से चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने इसके लिए जसवंतनगर के लोगों को शुक्रिया कहा है साथ ही पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए कहा कि जनता का फैसला है। हम उसे स्वीकार करते हैं।

error: Content is protected !!