चुनाव को लेकर ओबामा टेंशन फ्री

लगातार दूसरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा टेंशन फ्री लग रहे हैं। चुनाव के दिन वह पूरा समय अपने होमटाउन शिकागो में बिताएंगे। ओबामा मंगलवार को अपने दोस्तों के साथ शिकागो स्थित अपने घर पर बास्केटबॉल खेलेंगे। इसके अलावा सेटेलाइट के जरिए उनका कई राज्यों को इंटरव्यू देने का भी कार्यक्रम है।

अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ओबामा ने अपने समर्थकों को संबोधित करने के बाद देर शाम हाइड पार्क में ओबामा फैमली ने डिनर लिया। राष्ट्रपति ओबामा चुनाव के दिन शिकागो में ही रहेंगे। सेटेलाइट के जरिए सुबह से दोपहर तक वह एक दर्जन से अधिक इंटरव्यू देंगे। ओबामा ने अपने चुनावी अभियान में पिछले चार साल में देश हुई देश की तरक्की पर प्रकाश डाला और अमेरिका को आगे बढ़ने के लिए बनाए गए प्लान बताये।

मंगलवार दोपहर राष्ट्रपति ओबामा का चुनाव के दिन परंपरागत तरीके से अपने दोस्तों और कर्मचारियों के साथ बास्केटबॉल खेलने का कार्यक्रम है। उसके बाद फस्ट फैमली हाइड पार्क में डिनर लेंगे। उनकी पत्नी मिशेल ओबामा मंगलवार को सेटेलाइट, रेडियो के जरिए साक्षात्कार में भाग लेंगी। उप राष्ट्रपति जो बिडेन और उनकी पत्‍‌नी डा. जिल बिडेन शिकागो जाने से पहले विस्कॉन्सिन में वोट डालेंगे। उसके बाद क्षेत्रीय रेडियो पर अपना साक्षात्कार देंगे। रिपब्लिकन पार्टी के राष्टपति पद के उम्मीदवार मिट रोमनी मतदान देने के बाद ओहियो में क्लीवलैंड और पेंसिल्वेनिया में मून टाउनशिप चले जाएगे। पेंसिल्वेनिया के बाद रोमनी चुनाव के बाद समर्थको से रुबरू होने बोस्टन चले जाएगे। रोमनी के साथी और उप राष्ट्रपति के उम्मीदवार काग्रेसमैन पॉल रयान ओहियो में क्लीवलैंड और वर्जीनिया में रिचमंड का यात्रा करेंगे।

error: Content is protected !!