पाक ने किया कुबूल, 26/11 आतंकियों को दी थी लश्कर ने ट्रेनिंग

पाकिस्तान ने पहली बार इस बात को स्वीकार किया है कि 26/11 हमले के सभी आतंकियों को उसकी जमीन पर लश्कर ए तैयबा ने ही ट्रेनिंग दी थी। पाकिस्तान की रावलपिंडी स्थित आतंकवाद विरोधी अदालत में शनिवार को पाकिस्तान के अधिकारियों ने न्यायधीश चौधरी हबीबुर्र रहमान के सामने दिए बयान में यह बात स्वीकारी है।

भारत में मुंबई हमलों के आरोपियों पर हुई सुनवाई के दौरान क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट के पांच इंस्पेक्टरों ने अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर कोर्ट के सामने अपने बयान दर्ज कराए। कोर्ट के समक्ष दिए बयानों में कहा कि गया है मुंबई हमले के आरोपियों को लश्कर ए तैयबा ने कराची, मानेशेरा, मुज्जफराबाद, थट्टा में ट्रेनिंग दी गई थी। इन आतंकियों को ट्रेनिंग देने वालों में लखवी भी शामिल था, जो पाक अधिकृत कश्मीर में लश्कर का मुखिया है। पाकिस्तान के अखबार के मुताबिक मुंबई में हुए हमले से पूर्व कुछ आतंकियों को कराची के समुद्री तट के करीब भी ट्रेनिंग दी गई थी।

फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी के स्पेशल पोसीक्यूटर चौधरी जुल्फिकार ने कोर्ट को बताया कि सभी गवाहों ने बिना किसी डर के अपने बयान दिए हैं। इस दौरान लखवी के वकील ख्वाजा मौहम्मद हारिस ने गवाहों से यह भी पूछा कि क्या उनके पास में लखवी द्वारा आतंकियों को ट्रेनिंग देने के कोई सबूत हैं। इस पर उनका जवाब था कि वह यह बात अपने खुफिया सूत्रों के हवाले से कह रहे हैं। उन्होंने यह भी माना कि वह कभी वहां नहीं गए जहां पर आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई थी। हारिस का कहना था कि अधिकारियों ने कभी भी इस तरह की कोई खबर पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों या पुलिस को देने की कोशिश नहीं की। उन्होंने गवाहों पर झूठी गवाही देने का भी आरोप लगाया है।

error: Content is protected !!