दिल्ली गैंगरेप पीड़िता पर इंटरनेशनल मीडिया की भी नजर

दिल्ली गैंगरेप पर भारत में होने वाली हर हलचल को अंतरराष्ट्रीय मीडिया प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। इस मामले पर अमेरिका से लेकर आस्ट्रेलिया तक का न्यूज मीडिया लगातार नजर बनाए हुए है। बुधवार देर रात को गैंगरेप पीड़िता को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल भेजने की खबर को भी कई अंतरराष्ट्रीय अखबारों ने अपनी सुर्खियां बनाया है। इनमें प्रिंट और वेब मीडिया संस्करण शामिल हैं।

कुछ अंतरराष्ट्रीय न्यूज पेपर्स ने इस मुद्दे पर संपादकीय भी प्रकाशित किया था। बीबीसी ने जहां अपने न्यूज वेबसाइट पर गैंगरेप पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए सिंगापुर भेजने की खबर चलाई है, वहीं सिंगापुर के स्ट्रेट टाइम्स अखबार और वेब ने गैंगरेप पीड़िता के वहां पहुंचने की पुष्टि की है। इस अखबार ने इस खबर को काफी विस्तार से प्रस्तुत किया है।

वॉयस ऑफ अमेरिका (वीओए) भी पिछले कुछ दिनों से लगातार इस संबंध में होने वाले हर बदलाव पर लगातार नजर रखे हुए है। वीओए ने एक कमिशन द्वारा इस मामले की जांच को तवज्जो से प्रकाशित किया है। वहीं एशियन करस्पॉन्डेंस डॉटकॉम ने सिंगापुर के अस्पताल में पीड़िता का इलाज शुरू करने की खबर को प्रकाशित किया है। आस्ट्रेलिया की एयू न्यूज डॉट याहू डॉट कॉम ने भी गैंगरेप पीड़िता को सिंगापुर भेजे जाने की खबर प्रकाशित की है।

इसके अलावा द आस्ट्रेलियन ने द ब्लेम गेम के नाम से एक खबर इस मामले पर प्रकाशित की है। वहीं द गार्जियन ने भी पीड़िता को सिंगापुर भेजने की खबर को प्रकाशित किया है। इस घटना के घटने के बाद से अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने दिल्ली गैंगरेप की खबरों के साथ इस पर संपादकीय भी लिखा गया है।

error: Content is protected !!