बोइंग के सीईओ डेव कैलहॉन ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

एर्लिंगटन, वीए, जून, 2023- बोइंग [NYSE: BA] के प्रेसिडेंट एवं सीईओ डेविड एल. कैलहॉन ने आज दोपहर वाशिंगटन डी.सी. में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की और भारत के साथ एयरोस्‍पेस में बोइंग की आठ दशकों की भागीदारी के महत्‍व पर चर्चा की।
श्री कैलहॉन ने कहा, “बोइंग को भारत के वाणिज्यिक उड्डयन बाजार का तेजी से विस्‍तार करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाकर गर्व महसूस हो रहा है। कंपनी ने भारत के रक्षा बलों को मिशन के लिये तैयार करने तथा उनके आधुनिकीकरण में भी एक अहम भूमिका निभाई है। हम प्रधानमंत्री मोदी की ‘मेक इन इंडिया’ पहल का समर्थन करते हैं और भारत में 5,000 से ज्‍यादा लोग उच्‍च गुणवत्‍ता का कॅरियर बना रहे हैं और बोइंग की टीम में शानदार अभिनव काम कर रहे हैं। भारत में हमारा बढ़ता निवेश न सिर्फ भारत के साथ बोइंग की भागीदारी की मजबूती दिखाता है, बल्कि अमेरिका और भारत के बीच व्‍यापक आर्थिक सम्‍बंधों की सकारात्‍मक गति भी प्रदर्शित करता है।”
बोइंग भारत के वाणिज्यिक उड्डयन एवं रक्षा क्षेत्रों के लिये लंबे समय से लगातार प्रतिबद्ध है। इस हफ्ते पेरिस एयर शो में बोइंग ने भारत में नये सेवा अनुबंधों की घोषणा की थी। साथ ही और 290 नये बोइंग जेट्स के एयर इंडिया के ऑर्डर को अंतिम रूप देने का भी काम किया गया।
दुनिया की अग्रणी एयरोस्‍पेस कंपनी के तौर पर, बोइंग वाणिज्यिक एयरप्‍लेन्‍स, रक्षा उत्‍पादों एवं अंतरिक्ष प्रणालियों का विकास, उत्‍पादन और सर्विसिंग 150 से ज्‍यादा देशों के अपने ग्राहकों के लिये करती है। यू.एस. के टॉप निर्यातक के रूप में कंपनी आर्थिक अवसर, स्‍थायित्‍व एवं सामुदायिक प्रभाव को बढ़ाने के लिये वैश्विक आपूर्तिकर्ता आधार की प्रतिभाओं का फायदा उठाती है। बोइंग की विविधतापूर्ण टीम भविष्‍य के लिये नवाचार करने, स्‍थायित्‍व के साथ आगे बढ़ने और सुरक्षा, गुणवत्‍ता तथा सत्‍यनिष्‍ठा जैसे कंपनी के प्रमुख मूल्‍यों पर आधारित संस्‍कृति को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध है। boeing.com/careers पर आकर हमारी टीम में शामिल हों और अपना उद्देश्‍य जानें।

error: Content is protected !!