शिया नेता ने दी पाक के सेना प्रमुख को चुनौती

क्वेटा शहर में हुए बम विस्फोट के बाद शुक्रवार को एक शिया मुस्लिम नेता ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल अशफाक कियानी को देश की सुरक्षा को लेकर खुलेआम चुनौती दी है।

गुरुवार को हुए उन धमाकों में अल्पसंख्यक समुदाय के 126 लोग मारे गए हैं। हजारा शिया समुदाय के करीब दो हजार लोग हमला स्थल पर मारे गए लोगों के शवों पर कफन डाले बैठे हुए हैं। वे मांग कर रहे हैं कि सेना प्रांतीय सरकार को हटाए।

कियानी की आलोचना सुन्नी मुस्लिम आतंकी गुटों से शिया समुदाय को बचाने में नाकामी को लेकर उपजी निराशा को दर्शाता है। सुन्नी आतंकियों ने शियाओं का सफाया कर देने का आह्वान किया है। शिया संगठनों के राष्ट्रीय परिषद के नेता मौलाना अमीन शहीदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं सेना प्रमुख से पूछता हूं कि तीन साल का आपको जो अतिरिक्त समय मिला उसमें आपने क्या किया? आपने और मौतों के शिवाय हमें क्या दिया है?’

गौरतलब है कि अफगानिस्तान सीमा से लगी दक्षिण पश्चिम शहर क्वेटा में शिया समुदाय पर निशाना साधते हुए दो बम विस्फोट किए गए थे। इस्लाम के मुताबिक शवों को जल्द से जल्द दफनाया जाना चाहिए। ऐसा नहीं करना शोक और आक्रोश की पराकाष्ठा को दर्शाता है।

error: Content is protected !!