भाषण के दौरान नेता पर तानी पिस्तौल

बुल्गारिया में शनिवार को एक विपक्षी पार्टी के नेता को वह सब देखने को मिला जो इससे पहले वहां कभी नहीं हुआ। यहां के विपक्षी पार्टी के नेता अहमद डोगन जिस वक्त मंच पर अपना भाषण पढ़ रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने मंच पर आकर उनके सामने पिस्तौल तान दी। यह देखते के साथ ही वहां के माहौल में गहमागहमी फैल गई। डोगन के माथे पर पसीना साफतौर पर दिखाई दे रहा था और उनके सामने एक अंजान शख्स उनके सिर पर करीब एक फीट की दूरी से पिस्तौल ताने खड़ा था। इस नजारे को वहां पर लाखों लोगों ने अपने टीवी सेट पर लाइव भी देखा।

अहमद डोगन बुल्गारिया में तुर्किश अल्पसंख्यकों के नेता हैं। शनिवार को जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त वह केपिटल सोफिया में पार्टी कांग्रेस में अपना भाषण दे रहे थे। इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मी मंच से दूर नीचे मौजूद थे। किसी को यह अहसास नहीं था कि कहीं से कुछ भी गलत हो सकता है। लेकिन जैसे ही उस आदमी ने नेता पर पिस्तौल तानी तुरंत ही डोगन भी हरकत में आ गए और उन्होंने पिस्तौल ताने व्यक्ति को पीछे की ओर धक्का दे दिया। उन्होंने उसको नीचे गिरा दिया और उसको कई पंच जमा दिए। इसके बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी हरकत में आ गए और उसको धर दबोचा। इस व्यक्ति को इतना समय नहीं मिल सका, जिससे वह अपने काम को अंजाम दे पाता।

पुलिस ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान ओक्ताई एनिमेहमेडोव के नाम से की गई है। वह बुर्गास का रहने वाला है।

पुलिस के मुताबिक उसके पास से एक पिस्तौल और दो चाकू बरामद किए गए हैं। बुल्गारिया के आंतरिक मंत्री ने बताया कि इस हमलावर ने दो गोलियां भी चलाई, जो निशाने पर नहीं लगीं। हालांकि मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यह पिस्तौल एक लेथल वेपन था, जिससे कम दूरी से फायर करने पर गंभीर चोट आ सकती थी। कुछ खबरों के मुताबिक यह हमलावर के पास गैस पिस्तौल बताई गई है।

error: Content is protected !!