तो इनकी खूबसूरती पर फिदा हुए ओबामा और बाद में मांगी माफी

world-obama-praises-kamala-harris-and-apologies-later-02वाशिंगटन। कैलिफोर्निया की अटार्नी जनरल भारतीय मूल की कमला हैरिस की खूबसूरती की तारीफ कर राष्ट्रपति बराक ओबामा मुश्किल में पड़ गए। कैलिफोर्निया में गुरुवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए चंदा इकट्ठा करने को लेकर हुए कार्यक्रम में ओबामा, हैरिस की कुछ ज्यादा ही तारीफ कर बैठे। उन्होंने कहा, ‘वह बहुत समझदार हैं। काम के प्रति निष्ठावान और इरादों की मजबूत हैं। तालियों के साथ मैं कमला हैरिस का स्वागत करना चाहता हूं। वह देश की कुछ बहुत ही खूबसूरत अटार्नी जनरल में से एक हैं। वह मेरी काफी अच्छी दोस्त हैं।’ हालांकि, बाद में कमला हैरिस पर की गई टिप्पणी पर माफी मांग ली। भले ही ओबामा ने ये शब्द हैरिस की प्रशंसा में कहे होंगे, लेकिन मीडिया में इसको लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही थी।

स्थानीय अखबार ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा, ‘राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कमला हैरिस को सबसे खूबसूरत कहा है। सही मायनों में वह उन्हें सेक्सी कहना चाहते थे।’ न्यूयॉर्क की एक पत्रिका ने कहा, ओबामा का यह बयान कोई प्रशंसा नही है। एक राष्ट्रपति होने के नाते उनके कुछ नैतिक व सांस्कृतिक दायित्व हैं। वह अपने समर्थकों व प्रशंसकों के आदर्श हैं। उन्होंने सभा में जो टिप्पणी की, वह शर्मनाक है। ओबामा का यह बयान माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर और अन्य सोशल नेटवर्किग साइट्स पर काफी शेयर किया जा रहा है।

हैरिस की मां भारतीय और पिता अफ्रीका मूल के अमेरिकी हैं। वह वर्ष 2008 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ओबामा का समर्थन करने वाली कैलिफोर्निया की पहली निर्वाचित अधिकारी थीं। उन्होंने 2004 के सीनेट चुनाव के दौरान भी ओबामा का समर्थन किया था।

error: Content is protected !!