सुषमा से खबर के लिए भीख मांगते पत्रकार

sushma surajबुधवार को हरियाणा दौरे के दौरान लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज कैसे पत्रकारों पर उखड़ पड़ी और कुछ पत्रकार भी कितने ठीठ साबित हुए, इसका लाइव आपको भेज रहा हूं। सुषमा के हरियाणा दौरे के दौरान पत्रकार उनसे प्रेस कांफ्रेंस करने की जिद पर अड़ गए। सुषमा ने कहा कि मैं यहां किसी की मौत का शोक मनाने आई हूं और आप लोग हो कि प्रेस कांफ्रेंस की जिद पर अड़े हो। पत्रकार बाज नहीं आए, बोले- ”नहीं मैडम, एक मिनट के लिए बात कर लो। अरे, आधे मिनट के लिए ही बात कर लो।”

जैसे खबर के लिए भीख मांग रहे हो, जैसे सुषमा की खबर के बिना आज टीवी चैनल बंद हो जाएंगे। ऐसा प्रदर्शन इलेक्ट्रिोनिक मीडिया के पत्रकारों ने किया। सुषमा ने भी ऐसी सुनाई कि भाई लोगों ने मुंह की खाई। सुषमा अपने कार्यकर्ताओं पर गरजते हुए बोलीं- मेरी बातें समझ में नहीं आती, क्या तुम्हारे अंदर सेंस का अभाव हो गया है। यह देख कई पत्रकार खिसक लिए। कुछ ढीठ बैठे रहे तो सुनाई सुषमा ने खरी खोटी।

सुषमा स्वराज अपने गृह जिले अंबाला के साथ लगते यमुनानगर में आईं थी। यहां वे आरएसएस और भाजपा के शख्सियत दर्शन लाल जैन की पत्नी की रस्म क्रिया में भाग लेने आई थी। पत्रकारों को मौत का शोक मनाने आई सुषमा नहीं दिख रही थी।

उन्हें सिर्फ सुषमा से बात करके खबर बनाने का लक्ष्य नजर आ रहा था। यमुनानगर पहुंचने से पहले नेशनल हाइवे वन पर पीपली गेस्ट हाउस में सुषमा थोड़ी देर रुकीं तो पत्रकार आ धमके। सुषमा ने कहा कि कोई राजनीतिक बात नहीं करूंगी, मौत का शोक मनाने जा रही हूं। पत्रकार यहां बड़ी मुश्किल से माने। यमुनानगर में तो पत्रकार माने ही नहीं और सुषमा को अपना रौद्र रूप दिखाना पड़ा।

कुरुक्षेत्र में भी सुषमा ने मीडिया से बात नहीं की. लेकिन भास्कर ने आज दोहरी खबर छाप दी. एक तो यह छाप दिया कि सुषमा ने फलां फलां बयान मीडिया को दिया और बाक्स में अलग से छाप दिया कि सुषमा ने मीडिया से बात नहीं की. http://bhadas4media.com

error: Content is protected !!