पत्रिका से निकले पत्रकारों ने ”नेशनल राजस्थान” अखबार शुरू किया

nationalrajasthanबीकानेर में राजस्‍थान पत्रिका में कार्यरत कर चुके मीडियाकर्मियों की एक पूरी टीम ने पत्रकारिता क्षेत्र में नया प्रयोग करना शुरू कर दिया है। इन लोगों ने अब बीकानेर से ”नेशनल राजस्‍थान” नाम से नया अखबार शुरू कर दिया है। इस अखबार में अंतरराष्‍टीय स्‍तर पर पत्रिका के लिए पुरस्‍कार जीतने वाले फोटोग्राफर अजीज भुट़टा है। संपादक के तौर पर अनुराग हर्ष काम कर रहे हैं, जिन्‍हें पत्रकारिता का पंद्रह वर्ष का अनुभव है।

पत्रिका में कार्य कर चुके कुछ अन्य पत्रकार जैसे, ब़जमोहन आचार्य, सिद्धार्थ जोशी, जितेंद्र व्‍यास, राजेश रतन व्‍यास आदि भी ”नेशनल राजस्थान” की संपादकीय टीम में हैं। बीकानेर पत्रिका में सात वर्ष तक मैनेजर रहे धर्मेंद्र जैन यहां के मैनेजर हैं। इतना ही नहीं, कुछ दिन पहले तक पत्रिका की मशीन टीम के प्रभारी धर्मेंद्र सिंह भी इसी टीम में है। कम्‍प्‍यूटर कक्ष में भी अनुभवी टीम है। अखबार ने शुरुआती बीस दिनों में साबित कर दिया है कि किस तरह पत्रकार भी अखबार निकाल सकते हैं।
नेशनल राजस्‍थान का आज 21वां अंक प्रकाशित हुआ, जिसके बारे में अनुराग हर्ष कहते हैं- ”नेशनल राजस्‍थान का यह 21वां अंक था। एक साथी ने फोन करके कहा कि आपका 21वां अंक बाकी अखबारों पर भी 21 था। दरअसल, सूरसागर के अजीज भुट़टा के फोटो और नभांशु श्रीमाली के इमेजिंग ने इसे शानदार बना दिया। श्री ओम पुरोहित कागद की राजस्‍थानी कविता ने इस पर चार चांद लगा दिए।” http://bhadas4media.com

error: Content is protected !!