जनता तय करेगी मोदी-राहुल में से कौन बनेगा प्रधानमंत्री: मुलायम सिंह


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर कांग्रेस के खिलाफ बयान दिए है जो कांग्रेस को रास नहीं आ रहे है। कांग्रेस सांसद राशिद मसूद ने कहा कि मुलायम सिंह को कुछ भी कहने का पूरा अधिकार है। यादव ने तो यहां तक कह दिया कि ये जनता को तय करना है कि 2014 में वो राहुल या फिर मोदी को पीएम बनाती है। इससे पहले बयान में मुलायम सिंह ने कहा था कि अगली बार सरकार कांग्रेस और बीजेपी की नहीं बल्कि तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी।


मुलायम ने कहा कि दोनों राष्ट्रीय पार्टियों की स्थिति ऐसी नहीं है कि 2014 में उन्हें बहुमत मिलेगी। उन्होंने कहा कि 2014 में सरकार बनाने के मामले में यूपी की भूमिका अहम होगी। मुलायम ने ये भी कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी को हर हाल में 60 सीटें जीतनी होगी और अगर ऐसा हो जाता है तो फिर तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता। उधर रीता बहुगुणा ने कहा है तीसरा मोर्चा हिंदुस्तान में कभी नहीं पनप सकता है देश में दो ही गठबंधनों की सरकार है।


जनता को कांग्रेस और बीजेपी के बीच में से ही चुनना होगा। एक तरफ जहां कांग्रेस ने यूपीए सरकार को बाहर से सहारा दे रहे मुलायम को निशाना बनाया है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने भी मुलायम के तीसरे मोर्चे की सरकार को ख्याली पुलाव करार दिया है। यही नहीं, कुछ दिनों पहले तक मुलायम के साथ रहे शाहिद सिद्दीकी ने भी मुलायम के बयान को हवाई करार दिया है। बीजेपी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि देश की जनता किसी भी तरह की प्रॉक्सी सरकार को बर्दाश्त नहीं करेगी।

error: Content is protected !!