कांडा ने उगले कई अहम राज

नई दिल्ली। पूर्व एयर होस्टेस गीतिका खुदकुशी मामले में आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा ने रविवार को पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम राज बताए हैं। अब गीतिका की मौत की गुत्थी जल्द सुलझने की उम्मीद है। पुलिस ने कांडा को लेकर कई जगहों पर छापेमारी भी की। पुलिस कांडा को उनकी एमडीएलआर कंपनी के मुख्यालय भी ले गई है। माना जा रहा है कि गीतिका से जुड़े कई सबूतों को काडा ने नष्ट कर दिया। काडा से पूछताछ के दौरान मौके पर एमडीएलआर के दफ्तर में काडा के परिवार वाले और उसके वकीलों की टीम भी मौजूद थी।

इस बीच, पुलिस गीतिका से लिए गए ‘वैजनल स्वाब’ का काडा के वीर्य से मिलान कराने की योजना बना रही है। गीतिका ने खुदकुशी कर ली थी और इसके लिए उसने काडा को जिम्मेदार ठहराया है। काडा को शनिवार को समर्पण करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। अदालत ने उसे सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वे काडा के वीर्य का नमूना शीघ्र लेने की योजना बना रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे गीतिका से लिए गए ‘वैजनल स्वाब’ के नमूने को काडा के नमूने से मिलान कराएंगे। गीतिका के 11 पृष्ठों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि आत्महत्या से दो दिन पहले भी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि गीतिका के साथ अक्सर शारीरिक संबंध बनाया जाता था। पोस्टमार्टम एक संयुक्त टीम ने किया है, जिसमें मौलाना आजाद मेडिकल कालेज व लोकनायक अस्पताल के चार डॉक्टरों की टीम शामिल थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि गीतिका व काडा के नमूनों का मिलान कराया जाएगा और अगर गीतिका के वैजनल स्वाब के नमूने में काडा के वीर्य की मौजूदगी पाई जाती है तो काडा के खिलाफ पुलिस केस और मजबूत हो जाएगी। गीतिका ने दो पृष्ठ के अपने सुसाइड नोट में काडा और काडा की एमडीएलआर एयरलाइंस कंपनी की कर्मचारी अरुणा चढ्डा पर आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने काडा और चढ्डा के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

गीतिका चार अगस्त की रात उत्तरी दिल्ली स्थित अपने अशोक विहार आवास पर मृत पाई गई थी। उसने सुसाइड नोट में दोनों पर प्रताड़ना देने और अपनी जिंदगी को उजाड़ने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इससे पहले अदालत में कहा था कि चढ्डा ने इस बात की पुष्टि की है कि गीतिका ने लाजपत नगर क्लीनिक में एक बार गर्भपात करवाया था। चड्ढ़ा को आठ अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है। चड्ढ़ा ने जाचकर्ताओं को पूछताछ में बताया कि काडा के एमडीएलआर एयरलाइंस में केवल तीन विमान थे जबकि कंपनी में 60 विमान परिचारिकाएं काम कर रही थीं।

काडा को जब जाच में सहयोग देने के लिए आठ अगस्त को नोटिस भेजा गया तो उसके बाद से वह भूमिगत हो गया। एमडीएलआर के कानूनी सलाहकार ने गीतिका और उसके भाई से उसकी आत्महत्या के एक दिन पूर्व बात की थी। उस दौरान गीतिका अपने भाई अंकित के फैशन शो में हिस्सा लेने के लिए मुंबई में थी। गीतिका के चचेरे भाई गौरव ने कहा कि उसके बाद से उसकी बहन काफी तनाव में आ गई।

गीतिका के भाई अंकित ने कहा कि उसकी बहन का फेसबुक अकाउंट भी बंद कर दिया गया। इस बारे में पुलिस उपायुक्त को भी सूचना दी गई। मैं नहीं जानता कि किसने और कैसे इसे बंद किया। लेकिन इसके पीछे काडा है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक 30 से अधिक लोगों से पूछताछ की है और हरियाणा, गोवा व सिलीगुड़ी में करीब 60 स्थानों पर छापेमारी की है।

खून का नमूना लिए जाने की खबर

दिन में कांडा का मेडिकल चेकअप कराने के बाद सायंकाल पुलिस ने उन्हें अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट डीके जंगाला की अदालत में पेश किया। पुलिस ने कांडा से पूछताछ और मामले के सुबूतों की तलाश के लिए 14 दिनों की रिमांड मांगी लेकिन अदालत ने सात दिन की पुलिस रिमांड स्वीकृत की। सूत्रों के अनुसार मेडिकल चेकअप के दौरान कांडा का खून का नमूना भी लिया गया है। संभव है कि पुलिस नमूने को डीएनए टेस्ट के लिए भेजे।

गोविंद पर चेक बाउंस होने का मामला

कांडा के भाई गोविंद गोयल को चेक बाउंस होने के एक मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर रखा है। पुलिस ने फिलहाल इसी मामले में उसके खिलाफ कार्रवाई की है।

कांडा और अरुणा को बैठा पूछताछ करेगी पुलिस

गोपाल कांडा व अरुणा चड्ढा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने के लिए पुलिस अरुणा को फिर रिमांड पर लेगी। सोमवार को पुलिस ने दोनों से एक साथ पूछताछ करने का निर्णय लिया है। इसके लिए भारत नगर थाना पुलिस ने शनिवार को रोहिणी स्थित अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र कुमार जांगला की अदालत में अरुणा के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट की अर्जी दायर की। अदालत ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए उसके खिलाफ 20 अगस्त के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया है। उस दिन पुलिस अरुणा को अदालत में पेश करेगी। इसके बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसे कब्जे में लेकर कांडा से उसका आमना- सामना कराते हुए पूछताछ करेगी। संभावना है कि पुलिस अरुणा की एक या दो दिन की रिमांड की मांग करेगी। बीते 16 अगस्त को रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद अरुणा को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया था।

error: Content is protected !!