बाबा रामदेव पर राहुल के खिलाफ विवादित बयान को लेकर एफआईआर

ramdev babaलखनऊ / योगगुरु बाबा रामदेव पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उनके विवादित बयान को लेकर लखनऊ में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। रामदेव ने शुक्रवार को कहा था कि राहुल गांधी दलितों की बस्ती में हनीमून मनाने जाते हैं। पुलिस ने शनिवार को रामदेव के इस बयान का खुद संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामदेव का विवादित बयान वाला विडियो देखने के बाद महानगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।
गौरतलब है कि रामदेव के इस बयान से बौखलाई कांग्रेस ने उन पर जमकर हमला बोला था। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रामदेव को दलित विरोधी बताते हुए योगगुरु से तुरंत माफी मांगने को कहा था। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी रामदेव पर हमला बोलते हुए कहा था कि पता नहीं लोग उन्हें बाबा क्यों कहते हैं, क्योंकि उनके बयान तो बाबाओं जैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की मानसिकता वाला शख्स कैसे खुद को योगगुरु कह सकता है। वहीं बीजेपी रामदेव के बचाव में खड़ी नजर आई थी। पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने रामदेव के इस बयान का यह कहते हुए बचाव किया कि कांग्रेस पार्टी खुद ही शालीनता की सारी हदें तोड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके शीर्ष नेताओं ने निजी हमले शुरू किए हैं, उससे उन्हें रामदेव के बयान से परेशान और हताश होने की जरूरत नहीं है।

‘हनीमून’ बयान पर बाबा रामदेव ने जताया खेद
योगगुरु बाबा रामदेव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ उनके विवादित बयान को लेकर खेद जताया है। रामदेव ने कहा कि अगर उनके बयान से दलितों की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह इसके लिए खेद जताते हैं। कांग्रेस ने स्वामी रामदेव के इस बयान को दलितों का अपमान बताते हुए उन पर एससी-एसटी ऐक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस ने कहा कि रामदेव को दलितों से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि इस मसले पर बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी को भी अपना रुख साफ करना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि वह दलितों के बारे में क्या सोचते हैं।
इससे पहले लखनऊ में राहुल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान को लेकर रामदेव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। रामदेव ने शुक्रवार को कहा था कि राहुल गांधी दलितों की बस्ती में हनीमून मनाने जाते हैं। पुलिस ने शनिवार को रामदेव के इस बयान का खुद संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामदेव का विवादित बयान वाला विडियो देखने के बाद महानगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। गौरतलब है कि रामदेव के इस बयान से बौखलाई कांग्रेस ने उन पर जमकर हमला बोला था। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने रामदेव को दलित विरोधी बताते हुए योगगुरु से तुरंत माफी मांगने को कहा था। वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी रामदेव पर हमला बोलते हुए कहा था कि पता नहीं लोग उन्हें बाबा क्यों कहते हैं, क्योंकि उनके बयान तो बाबाओं जैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की मानसिकता वाला शख्स कैसे खुद को योगगुरु कह सकता है।
वहीं, बीजेपी इस बयान के बाद रामदेव के बचाव में खड़ी नजर आई थी। पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने रामदेव के इस बयान का यह कहते हुए बचाव किया कि कांग्रेस पार्टी खुद ही शालीनता की सारी हदें तोड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके शीर्ष नेताओं ने निजी हमले शुरू किए हैं, उससे उन्हें रामदेव के बयान से परेशान और हताश होने की जरूरत नहीं है।

error: Content is protected !!