मतगणना हेतु कंट्रोल रूम कार्यरत

tikamgarh samacharटीकमगढ़। जिला रोजगार अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी निर्वाचन कंट्रोल रूम श्री डी.के. ठाकुर ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2014 की मतगणना हेतु कंट्रोल रूम की स्थापना कृषि महाविद्यालय टीकमगढ़ में की गई है। कंट्रोल रूम में मतगणना/निर्वाचन संबंधी किसी भी कठिनाई/शिकायत/आदर्श आचरण संहिता एवं चुनाव संबंधी समस्याओं को दर्ज कराया जा सकता है। कंट्रोल रूम में फोन/ई-मेल/फैक्स के माध्यम से सूचना/शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। कंट्रोल रूम का फोन नंबर 07683-244400 तथा ई-मेल है यह कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 सुदाम खाडे ने अपील की है कि उपरोक्तानुसार फोन नंबर ई-मेल पर मतगणना/निर्वाचन संबंधी कोई भी शिकायत या जानकारी कंट्रोल रूम में दर्ज करायें।

जिले के संकुल प्राचार्यो की बैठक
जिला शिक्षा अधिकारी श्री डॉ0 आर.एन. नीखरा ने बताया है कि 7 मई 2014 को विकासखंड बल्देवगढ़, निवाड़ी तथा पृथ्वीपुर एवं 8 मई 2014 को विकासखंड टीकमगढ़, जतारा तथा पलेरा के समस्त संकुल प्राचार्यों की बैठक का आयोजन शा.उत्कृष्ट उमावि टीकमगढ़ में 11 बजे से किया जा रहा है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यों को स्कूल डाटा बेस एवं स्वीकृत पदों सहित आवश्यक जानकारी लेकर उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया है।

मतगणना की तैयारियों की समीक्षा 10 मई को
जिलों के साथ होगी वीडियो कान्फ्रेंसिंग
मध्यप्रदेश में 29 लोकसभा सीट के लिए 16 मई को होने वाली मतगणना की तैयारियों की समीक्षा 10 मई को होगी। भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त श्री सुधीर त्रिपाठी द्वारा मतगणना की तैयारियों की समीक्षा वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा की जायेगी। इसके लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने समस्त 51 जिलों को तैयारियां करने के निर्देश दिये हैं।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में रिटर्निंग ऑफिसर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अपने जिला मुख्यालय पर एन.आई.सी. के माध्यम से मतगणना संबंधी तैयारियों की जानकारी देंगे। सीईओ कार्यालय ने रिटर्निंग ऑफिसर और जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र भेजकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग में तैयारियों के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं।

वाहन हेतु प्रस्ताव आमंत्रित
श्रम पदाधिकारी ने बताया है कि श्रम पदाधिकारी कार्यालय टीकमगढ़ में विभागीय उपयोग हेतु एक चार पहिया टैक्सी/कार मासिक दर पर वाहन चालक सहित अधिकतम एक हजार किलोमीटर की उपयोग सीमा के अंतर्गत मोहरबंद निविदायें पंजीकृत एजेंसियों से आमंत्रित की गई हैं। निविदा 15 मई 2014 दोपहर 3 बजे तक स्वीकार की जायेंगी तथा 19 मई 2014 को दोपहर 2 बजे उपस्थित निविदाकारों के समक्ष खोली जायेगी। इच्छुक व्यक्ति निविदा की शर्तें व निविदा फार्म कार्यालयीन समय में श्रम पदाधिकारी कार्यालय से दो सौ रूपये जमा कर प्राप्त कर सकते हैं।

मतगणना हेतु शुष्क दिवस घोषित
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी डॉ0 सुदाम खाडे ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2014 के दौरान प्रशासकीय, लोकहित एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से 16 मई 2014 को मतगणना दिवस पर जिले की समस्त देशी/विदेशी मदिरा दुकानों/स्टोरेज भाण्डागार एवं एफएल-3 होटलों को बंद रखने हेतु आदेशित किया है। उक्त घोषित अवधि में शराब का क्रय/विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा अर्थात ’’शुष्क दिवस’’ प्रभावी होगा।

आज का तापमान
अधीक्षक भू-अभिलेख से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जिले का अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। गत वर्ष आज के ही दिन अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। Santosh Gangele

error: Content is protected !!