जिला तैराकी संघ के चुनाव में अनिल व्यास दोबारा अध्यक्ष बने

03SHP3शाहपुरा जिला भीलवाड़ा / स्थानीय तरणताल पर शनिवार को जिला तैराकी संघ की कार्यकारी समिति के चुनाव के लिए साधारण सभा की बैठक अनिल व्यास की अध्यक्षता में  आयोजित हुई। जिला क्रीड़ा परिषद के पर्यवेक्षक गजेंद्र सिंह राठौड़, राज्य तैराक संघ के पर्यवेक्षक बंकटसिंह शक्तावत व चुनाव अधिकारी एडवोकेट त्रिलोकचंद नौलखा की मौजूदगी में आयोजित सभा में सर्वसम्मति से अनिल व्यास को दोबारा अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव अधिकारी नौलखा ने एक ही आवेदन पत्र आने से व्यास को निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया। बाद में कार्यकारिणी के अन्य पदों के लिए भी निर्विरोध निर्वाचन संपन्न हुआ।
कार्यकारिणी में नरेश बूलियां सचिव, राजेंद्र सिंह धाबाई वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अखिल व्यास, राजेश गगराणी, जितेंद्र सर्वा उपाध्यक्ष, राजेंद्र कुमार सर्वा, राकेश वर्मा, शांतिलाल लक्ष्कार, गोपाललाल सोनी सहसचिव तथा गैतमसिंह चौहान कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किये गये। इस दौरान साधारण सभा में सरंक्षकमंडल तथा अंतरग सभा के सदस्यों का निर्वाचन भी निर्विरोध किया गया।
बैठक में जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश, वरिष्ठ अधिवक्ता जयंत ओझा, व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष लालूराम जागेटिया, जगभानसिंह बूलियां, कन्हैयालाल लक्षकार, नगर पालिका में प्रतिपक्ष नेता रमेश सेन सहित अन्य कई खेल संघों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाओं को तराशेगें
03SHP1नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनिल व्यास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भीलवाड़ा जिले के ग्रामीण क्षेत्र का सर्वे कर तैराकी की प्रतिभाओं को तराशा जायेगा। इसके लिए पांच पंचायतों का कलस्टर बनाकर वहां के बड़े तलाब में तैराकों को प्रारंभिक प्रशिक्षण देकर स्विमिंग पूल पर प्रदर्शन कराया जायेगा। व्यास ने कहा कि इस बार प्रयास करके शाहपुरा के स्विमिंग पूल पर राज्य स्तरीय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन कराया जायेगा।
खिलाडिय़ों को मिलेगा पारितोषिक
जिला खेल अधिकारी गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के उन खिलाडिय़ों को राज्य सरकार व क्रीड़ा परिषद की ओर से पारितोषिक प्रदान किया जायेगा जिन्होंने राज्य स्तर पर प्रथम तीन स्थान प्राप्त किये है। उन्होंनें जिला तैराकी संघ सचिव से इस संबंध में आवेदन पत्र तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए।
राठौड़ का किया सम्मान
जिला खेल अधिकारी राठौड़ के कार्यभार संभालने के बाद पहली दफा शाहपुरा आने पर जिला तैराकी संघ सचिव नरेश बूलियां व यंग स्पोस्टर्स क्लब के सचिव राजेंद्र सिंह धाबाई ने माल्र्यापण करके स्वागत किया। धाबाई ने शाहपुरा में खेल के क्षेत्र में किये जाने वाले कार्यो के बारे में चर्चा की।
जिला तैराकी प्रतियोगिता १८ से
जिला तैराकी संघ के सचिव नरेश बूलियां ने बताया कि शाहपुरा स्विमिंग पूल पर जिला जूनियर व सब जूनियर तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन १८ मई से आयोजन होगा।
-Moolchand Peswani
error: Content is protected !!