मुरादाबाद में तनाव के लिए बीजेपी जिम्मेदार

पथराव में जिलाधिकारी चंद्रकांत घायल हो गए, जिन्हें दिल्ली रेफर किया गया है।
पथराव में जिलाधिकारी चंद्रकांत घायल हो गए, जिन्हें दिल्ली रेफर किया गया है।

उत्तरयूपी के मुरादाबाद जिले के कांठ में एक मंदिर पर लाउड स्पीकर्स लगाने को लेकर तनाव बढ़ गया है। प्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद के कांठ में तनाव फैलाने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। सीनियर पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) धर्मवीर ने कहा है कि बीजेपी के महापंचायत के ऐलान की वजह से ही समस्या की शुरुआत हुई। एसएसपी ने इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी के सांसद सर्वेश सिंह का नाम लिया है।

एसएसपी धर्मवीर का कहना है कि सांसद सर्वेश सिंह विधानसभा उपचुनावों को देखते हुए यहां पोलराइजेशन कराना चाहते हैं। बीजेपी ने पुलिस के इस आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी नेता श्रीकांत वर्मा ने एसएसपी धर्मवीर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाय अखिलेश यादव के स्पोक्सपर्सन की तरह काम कर रहे हैं। सर्वेश सिंह मुरादाबाद से बीजेपी के सांसद हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यहां बीजेपी के तीन सांसदों, कंवर सिंह तंवर (अमरोहा), नेपाल सिंह (रामपुर), सत्यल सैनी (संभल) के अलावा बीजेपी विधायक संगीत सोम को हिरासत में भी लिया था। इन सभी नेताओं को शनिवार को छोड़ दिया गया। मुरादाबाद के कांठ में पिछले कुछ दिनों से तनाव फैला हुआ है। इस तनाव की शुरुआत एक धार्मिक प्रतिष्ठान से लाउडस्पीकर उतरवाने के बाद हुई।

इसको लेकर कांठ में हिंसक वारदातें भी हो चुकी हैं और पश्चिमी यूपी का यह क्षेत्र अभी भी सुलग रहा है। बीजेपी ने तनाव फैलने के बाद कांठ में महापंचायत का ऐलान किया था। हालांकि पुलिस ने इस महापंचायत को होने नहीं दिया और इससे पहले ही बीजेपी के स्थानीय नेताओं को हिरासत में ले लिया।

1 thought on “मुरादाबाद में तनाव के लिए बीजेपी जिम्मेदार”

  1. एस एस पी का बयान सरकार व प्रशासन की ढिलाई को छिपाने व एक राजनीतिक नेता का बयान लगता है। भा ज पा यदि वहां कुछ कर रही है तो वह भी प्रशासन की लापरवाही के कारण हुआ है वैसे यादव सरकार में सब जगह यादवों की ही नियुक्ति हुई हुवी हैं,और वे सभी सरकारी कर्मचारी मुख्यमंत्री की तरह ही बोलते हैं जिन पर सरकार का भींकोई अंकुश नहीं

Comments are closed.

error: Content is protected !!