लालकिले पर मोदी को सुनेंगे दस हजार लोग

modi_lalanनई दिल्ली / आगामी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी जब पहली बार ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे तो उस वक्त वहां करीब 10,000 लोग मौजूद होंगे। स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने भी एक अनोखी योजना बनाई है।
डीटीसी ने फैसला किया है कि 15 अगस्त को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक वह अपनी बसों में यात्रियों को नि:शुल्क सफर करने देगी। मुगल काल में निर्मित लाल किले के सामने करीब 10,000 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आम लोगों को लाल किले के सामने की एक खुली जगह में बिठाया जाता है। उनके बगल में स्कूली बच्चे होते हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम 10,000 लोगों के बैठने, सुरक्षा जांच और यातायात प्रबंधन के इंतजाम कर रहे हैं। डीटीसी भी विशेष व्यवस्था कर रही है।’ डीटीसी के प्रवक्ता आर. एस. मिन्हास ने कहा कि निगम सुबह 6 बजे से 10 बजे तक यात्रियों को नि:शुल्क सफर कराएगी। प्रवक्ता ने कहा कि लाल किले के आसपास के इलाकों में डीटीसी बसों की आवाजाही बढ़ाई जाएगी ताकि उन्हें आसानी से बस मिल सके, जो स्वतंंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने आ रहे हों।
स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आने वाले लोगों को मोबाइल फोन, कैमरा, दूरबीन, बैग, ब्रीफकेस, सिगरेट लाइटर, ट्रांजिस्टर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें, लंच बॉक्स वगैरह लाने की इजाजत नहीं दी जाएगी और उन्हें कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना होगा।

error: Content is protected !!