दलित किसानों ने सरपंच पुत्र पर रिष्वत लेने का लगाया आरोप

chatarpur-logoनौगॉव (छतरपुर ) जनपद पंचायत नौगॉव की ग्राम सैला की सरपंच श्रीमती केषरवाई के पुत्र हल्के उर्फ मातादीन पटैल पर ग्राम के ही दो दलित किसान छिद्दी अहिरवार एवं श्रीपत अहिरवार ने लिखित षिकायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी सैययद अजहर अली को आवेदन पत्र , एवं स्टाम्प पर ष्षपथ पत्र के साथ लिखकर दिया कि सरकार की योजना के तहत मिलने वाले सिचांई हेतू निःषुल्क पंप दिये जा रहे है लेकिन सरपंच पुत्र ने धोका देकर , छलपूर्वक रसीद काटने के नाम पर पॉच-पॉच हजार रू0 लिये है । जबकि सरकार व्दारा कोई राषि नही ली जा रही है ।
सरकार की योाजनाओं का आम जन तक पहुूचाने के लिए कुछ कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि रिष्वतखोरी कर जनता को गुमराह कर रहे है । किसान मेला में मिले पंपों की जानकारी हासिल की जाकर किसानों को न्याय प्रदान कराया जावे ।

आर्मी सेना वाले कभी भी कर सकते है रक्षा मंत्रालय की संपत्ति पर कब्जा
नौगॉव (छतरपुर ) रक्षा मंत्रालय की भूमि नौगॉव नगर व धवर्रा के आस पास है, इस भूमि की आर्मी के सेना अधिकारी पूरी तैयारी कर चुके है कुछ प्रकरण इलाहावाद हाई कोर्ट , कुछ प्रकरण राजस्व मंत्रालय म0प्र0 में लंवित है, आर्मी सेना के एक अधिकारी से अनौपचारिक चर्चा के दौरान पता चला है कि नौगॉव आर्मी अपनी भूमि पर अपना कब्जा करने के लिए पूरी तरह तैयार है किसी भी समय संपत्ति पर कब्जा किया जा सकता है ।

19 अगस्त 14 से बसीयत का पंजीयन हेा गया मॅहगा
नौगॉव (छतरपुर ) बरिष्ठ उप पंजीयक श्री सुरेष कुमार पुरोहित ने हमारे संवाददाता को जानकारी देते हुये बतायाकि मध्य प्रदेष सरकार ने अपने राज पत्र में स्वाधीनता दिवस के बाद प्रदेष की जनता को 19 अगस्त 2014 से सरकार व्दारा निर्धारित बढ़े हुये ष्षुल्क के साथ पंजीयन किए जायेगें । जिसमें बसीयतनामा पंजीयन कराने की फीस पॉच गुना बढ़ा दी हैं । बसीयतनामा की पंजीयन की रसीद दो सौ पैतीस रू0 की काटी जाती थी जो अब 19 अगस्त 14 से 1200 रू0 की कटेगी इसी प्रकार से प्रत्येक पंजीयन की कॉपी का ष्षुल्क 50 रू0 से बढ़ा कर 200 रू0 नकल की फीस 35 रू0 से बढ़ा कर 200 रू0 मुख्तयारनामा की पंजीयन फीस 150 के स्थान पर 700 रू0 की गई हैं । मध्य प्रदेष पंजीयन एंव मुद्रॉक विभाग के अलावा डायबर्सन ष्ष्ुाल्क में भारी बढ़ोत्तरी कर दी गई है ।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!