कलेक्टर ने डॉ. यशवंत बामौरिया को किया सम्मानित

c1छतरपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसारी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत कुमार बामौरिया को स्वास्थ्य के प्रति कर्मठ, निष्ठा, लगनशीलता एवं पूर्ण ईमानदारी से उनके कार्य को देखते हुए आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में ध्वजारोहण के पश्चात कलेक्टर डॉ. मसूद अख्तर ने प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया। डॉ. बामौरिया ने वर्ष 1998 में साइंस कॉलेज ग्वालियर से बीएससी की उपाधि प्राप्त की एवं वर्ष 2004 में गजराराजा मेडिकल कॉलेज से एम.बी.बी.एस. की उपाधि प्राप्त की तथा वर्ष 2006 में गजराराजा मेडीकल कॉलेज से पोस्ट ग्रेजुएट डी.ओ.एम.एस. (नेत्ररोग विशेषज्ञ) की उपाधि प्राप्त की तथा वर्ष 2006 मेें ही वे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसारी में मेडीकल ऑफिसर के पद पर नियुक्त हुए। वे अपनी कर्मठ, निष्ठा, पूर्ण ईमानदारी एवं लगनशीलता से 7 वर्षों से अपना कार्य कर रहे हैं।
अपने कार्यकाल के दौरान संभाले महत्वपूर्ण प्रभार
ये अपने कार्यकाल में मेडीकल ऑफिसर के साथ-साथ ब्लॉक मेडीकल ऑफिसर के पद पर भी राजनगर में रहे एवं वर्तमान में जिला कुष्ठ अधिकारी प्रभार में भी हैं। इसके साथ ही जिले के सबसे प्रमुख पद जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के प्रभार में भी रहे। इसके अलावा इन्हें जिले के अनेक महत्वपूर्ण चार्ज भी दिये गये जिन्हेें इन्होंने भलीभांति संभाला।
कार्यकाल के दौरान दिये गये अन्य चार्ज
डॉ. बामौरिया राज्य बीमारी सहायता, बाल हृदय योजना, लोकसेवा गारंटी, वाहन शाखा, विधानसभा, अस्पताल प्रशासन, कुष्ठ रिपोर्ट, कुष्ठ लेखा, स्टेशनरी, जावक-आवक, डाईट, परख वीडियो कान्फ्रेंसिंग, समाधान ऑन लाईन, मासिक डॉक्टर मानीटरिंग रिपोर्ट एवं जननी एक्सपे्रस के नोडल अधिकारी रहे एवं आर.एम.एन.सी.एच.प्लस ए. के नोडल अधिकारी हैं एवं लंबित हानि/गबन से संबंधित प्रकरणों के निराकरण एवं अपलेखन की कार्यवाही हेतु समिति का सदस्य बनाया गया। इन्हें जिला स्तर पर विभागीय पदोन्नति की समिति का सदस्य बनाया गया। इन्होंने अपनी कर्मठ, निष्ठा, लगनशीलता एवं पूर्ण ईमानदारी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान मेडीकल ऑफिसर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बसारी के साथ-साथ दिये गये जिले के सभी चार्जों को भलीभांति संभाला। इनके उत्तम कार्य को देखते हुए आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर डॉ. मसूद अख्तर ने इन्हें प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
-संतोष गेंगेले

error: Content is protected !!