ललित मोदी के भारत लौटने का रास्ता साफ

lalit modiनई दिल्ली। विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के तहत आरोपी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व आयुक्त ललित मोदी के पासपोर्ट को दोबारा बनाए जाने के आदेश दिल्ली हाई कोर्ट ने जारी किए हैं।
न्यायमूर्ति बीडी अहमद और न्यायमूर्ति विभु बाकरू की खंडपीठ ने कहा कि उनका यह निर्णय केवल पासपोर्ट दोबारा बनाए जाने तक ही सीमित है। इस निर्णय का मोदी के खिलाफ चल रहे केस पर कोई प्रभाव नहीं माना जाएगा। कोर्ट के इस फैसले से मोदी का स्वदेश वापसी का रास्ता साफ हो गया है। मौजूदा समय में मोदी इंग्लैंड में रह रहे हैं।
हाई कोर्ट के इस आदेश के बाद ललित मोदी भारत आ सकते हैं। ललित मोदी इस समय ब्रिटेन में रहते हैं, इससे पहले 16 जनवरी को हाई कोर्ट की एक सदस्यीय बेंच ने उनका पासपोर्ट बहाल करने संबंधी याचिका को रद्द कर दिया था।
ललित मोदी राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी चुने जा चुके हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन पर प्रतिबंध लगा रखा है। मोदी के खिलाफ़ प्रवर्तन निदेशालय कथित वित्तीय अनियमितताओं की जाँच कर रहा है।
हाई कोर्ट के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए ललित मोदी ने ट्विटर पर कहा, “यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत मुश्किल और लंबा रास्ता था। मेरे नाम को बेदाग़ होने में चार साल तीन महीने और चौदह दिन लगे, यह सब आसान नहीं था. मैं हर दिन यही सोचता था कि ये वक़्त भी गुज़र जाएगा। “

error: Content is protected !!