पीएम देशवासियों से माफी मांगेंगे ?

abhishek-manu-singhviकेंद्र सरकार के काले धन पर सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि क्या क्या काले धन पर झूठे आश्वासन के लिए पीएम देशवासियों से माफी मांगेंगे। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि वह विदेशी बैंकों में काला धन जमा करने वाले खाताधारकों का नाम सार्वजनिक नहीं कर सकती क्योंकि इससे संबंधित देशों से दोहरे कराधान से बचाव के लिए किए गए समझौतों का उल्लंघन होगा। अपने आवेदन में सरकार ने कहा कि देशों ने सूचना को सार्वजनिक करने का विरोध किया है और इसके बावजूद हम ऐसा करते हैं तो कोई भी देश भारत के साथ समझौता नहीं करेगा। यूपीए सरकार भी काले धन के बारे में यही तर्क देती रही थी और तब विपक्ष में रही बीजेपी सरकार की आलोचना करती थी।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘क्या किरन बेदी और अन्ना हजारे अब पीएम मोदी के घर के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे? क्या काले धन पर झूठे आश्वासन के लिए पीएम देशवासियों से माफी मांगेगे?
अब मोदी सरकार की ओर से वैसा ही रुख अपनाने पर कांग्रेस को पीएम पर हमले का मौका मिल गया है जिन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान काले धन का मुद्दा न सिर्फ जोर-शोर से उठाया था बल्कि बहुत जल्द उसे वापस लाने का वादा भी किया था।

error: Content is protected !!