अर्चना सिंह करेंगी 5 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण

DSC_1466DSC_1471छतरपुर। नगर पालिका परिषद छतरपुर द्वारा कराये गये 5 करोड से भी अधिक निर्माण कार्यों का नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अर्चना गुड्डू सिंह सोमवार को नगर भवन में समारोह पूर्वक लोकार्पण करेंगी। लोकार्पण के बाद सभी नवनिर्मित संरचनाएं आम जनता के उपयोग के लिए खोल दी जाएंगी। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अर्चना गुड्डू सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि बहुप्रतीक्षित ऑडीटोरियम हॉल सहित बच्चा जेल के पास बनाया गया चन्द्रषेखर आजाद पार्क, सांतरी तलैया के पास विकसित किया गया राजा संतोष सिंह बुन्देला पार्क, नरसिंहगढपुरवा में बनाये गये कवि चेतन शर्मा पार्क सहित लगभग 5 करोड रूपये की लागत से किये गये निर्माण कार्यों का समारोहपूर्वक लोकार्पण किया जायेगा। लोकार्पण से पहले नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित विषेष बैठक होगी और बैठक के तुरंत बाद दोपहर 3 बजे से लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री यादव ने बताया कि नगर पालिका छतरपुर ने पिछले वर्षों में शहर को कई सौगातें दी हैं जिनमें ऑडीटोरियम हॉल प्रमुख है। शहर में ऐसा कोई भवन नहीं था जो सांस्कृतिक गतिविधियों का केन्द्र बन सके लोग लगातार ऐसे भवन की मांग भी कर रहे थे इसी मांग को देखते हुये नगर पालिका परिषद ने पिछले दिनों किषोर सागर तालाब के पास एक सुव्यवस्थित ऑडीटोरियम हॉल का निर्माण कराया है जो बनकर तैयार हो गया है। लोकार्पण के बाद इस भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे, उन्होंने नगर पालिका के सभी कर्मचारियों, पार्षदगणों से अपील की है कि वे उक्त लोकार्पण कार्यक्रम में आवष्यक रूप से उपस्थित हों।

ढोलक-नगढिया की थाप पर रात भर थिरकी नृत्यांगनाएं
राई नृत्य का लुत्फ उठाने दूर-दूर से छतरपुर पहुंचे लोग
छतरपुर। नगर पालिका परिषद छतरपुर द्वारा आयोजित किये जा रहे मेला जल-बिहार के सांस्कृतिक मंच पर बुन्देलखण्ड के प्रसिद्ध राई-नृत्य का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के छठवें दिन आयोजित हुये राई नृत्य में बाहर से आई महिला नृत्यांगनाओं ने ढोलक और नगढिया की थाप पर रात भर नृत्य कर अपनी कला का प्रदर्षन किया और उपस्थित दर्षकों की खूब तालियां बटोरी।
कार्यक्रम में सीजेएम संजय कष्तवार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, कार्यक्रम में जीएमएफसी पी.के.शंखवार, महेन्द्र षिवहरे के अलावा व्यापारी एवं समाजसेवी सुक्कू मातेले, हरनारायण सोनी, बाबूलाल अग्रवाल, नाथूराम गुप्ता, मिजाजी लाल सर्राफ, औलिया कोमल चन्द्र जैन, गोपी जैन, अज्जू जैन, वॉर संघ अध्यक्ष देवेन्द्र मिश्रा, शासकीय अधिवक्ता ऋषि बिल्थरे, सिविल लाईन टीआई ओंकार तिवारी भी विषेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। अपने संक्षिप्त संबोधन सीजेएम संजय कष्तवार ने कहा कि मेला देष-प्रदेष की सांस्कृतिक धरोहर के रूप में पहचाने जाते हैं, मेला में विभिन्न रंगो में एकता दिखती है तो वहीं भेदभाव से दूर सद्भावना के साथ खुषियां भी मिलती हैं। कार्यक्रम का संचालन भारत स्वाभिमान मंच के जिला प्रभारी उपेन्द्र प्रताप सिंह लकी ने किया। नृत्यांगनाओं ने ठेठ बुन्देली राई गीतों पर जब झूम-झूमकर नाचना शुरूं किया तो पूरा पण्डाल तालियांे की गड-गडाहट से गूंज उठा, रात्रि 10 बजे प्रारंभ हुआ राई नृत्य का कार्यक्रम सुबह तक चला। इस मौके पर कार्यक्रम प्रभारी राजकुमार अरजरिया, मेला प्रभारी बसंत चौबे, नगर पालिका के मीडिया प्रभारी शंकर लाल सोनी, सफाई प्रभारी जगदीष मिश्रा, पार्षद देवेन्द्र द्विवेदी, दिलीप रैकवार, गुल्ले सरदार ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया।
कवि सम्मेलन 21 को
नगर पालिका के सांस्कृतिक मंच पर 21 अक्टूवर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा, तो वहीं 20 अक्टूवर को भजन संध्या होगी। नगर पालिका के सीएमओ श्री यादव ने सभी से कवि सम्मेलन और भजन संध्या में उपस्थित होने की अपील की है। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में देष के जाने-माने कवियों को आमंत्रित किया गया है। मेला जलबिहार में आयोजित होने वाला कवि सम्मेलन हमेषा अपने आपमें अनूठा रहा है।
santosh gengele

error: Content is protected !!