रामपाल की गिरफ्तारी से हिंसा भी भड़क सकती है

baba rampalबरवाला / सतलोक आश्रम से संत रामपाल को गिरफ्तार करना कानून और व्यवस्था को बिगाड़ सकता है। जासूसी एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सरकार को आगाह किया है कि इससे हिंसा भी भड़क सकती है। हालात से निपटने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स के 500 जवानों को बरवाला भेजा जा रहा है।
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार शाम हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर से बात की। हरियाणा सरकार के आग्रह पर गृह मंत्रालय ने पैरामिलिट्री फोर्स भेज दी है जो रामपाल की गिरफ्तारी में स्थानीय पुलिस की मदद करेगी।
गृह मंत्री के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘हम नजदीकी इलाकों से फोर्स जमा कर रहे हैं ताकि जवान जल्द से जल्द मौके पर पहुंच सकें।’
इस बीच इंटेलिजेंस ब्यूरो की ओर से दी गई सूचना के मुताबिक रामपल के आश्रम में हालात अभी नाजुक बने हुए हैं और अगर आश्रम को खाली कराने की कोशिश की गई तो हिंसा भड़क सकती है। रिपोर्ट में आईबी ने कहा, ‘आश्रम में रहने वाले लोग भड़क सकते हैं, इसिलए पुलिस को बहुत सावधानी से काम लेना होगा।’
इस रिपोर्ट के मुताबिक अभी भी 12 हजार लोग आश्रम में मौजूद हैं। हालांकि पुलिस इन लोगों को आश्रम छोड़ने की चेतावनी जारी कर चुकी है, लेकिन फिलहाल हालात ज्यों के त्यों बने हुए हैं। कुछ न्यूज चैनलों ने इस तरह की खबरें चलाई हैं कि रामपाल आज रात तक सरेंडर कर सकते हैं लेकिन इसकी कहीं कोई पुष्टि नहीं हुई है। आश्रम के प्रवक्ता राज कपूर और रामपाल के एक सहयोगी पुरुषोत्तम दास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

error: Content is protected !!