चौबीस सौ वर्ग फुट पर निर्माण के लिये नपा की अनुमति नहीं-शिवराज

देश, प्रदेश में भाजपा की सरकार अब नपा में भी दें आर्शीवाद
शहरी गरीबों के लिये पांच बर्षो में पांच लाख मकानों का निर्माण
10440967_1585287191691324_5652616620352846846_n-डा. एल. एन. वैष्णव- दमोह / नगरीय क्षेत्र में अब चौबीस सौ वर्ग फुट की जमीन पर निर्माण करने के लिये नगर पालिका से अनुमति नहीं लेनी होगी और साथ ही समस्त अवैध कालोनियों को भी वैध कर दिया जायेगा यह बात मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्री चौहान ने कहा कि लोकसभा एवं विधान सभा के बाद अब आप सभी का आर्शीवाद भारतीय जनता पार्टी को चाहिये है। आप सब जानते हैं कि देश,प्रदेश में हमारी सरकार है नगरीय क्षेत्र में विकास के लिये भाजपा के प्रत्याशी को वोट देकर विकास में अपना सहयोग प्रदान करें। स्थानीय उमा मिस्त्री की तलैया में आयोजित सभा में श्री चौहान ने कहा कि हमने फैसला किया है कि शहरी फुटपाथी दुकानदारों को पांच हजार रूपये का कर्ज दिलाया जायेगा। वहीं गरीबों के लिये आगामी पांच बर्षों के दौरान पांच लाख मकानों का निर्माण कराया जायेगा जिसमें एक छोटा कमरा,एक बरामदा,शौचालय एवं किचिन होगा। इस योजना में आपका दमोह भी सम्मिलित है जिसके तहत यहां के आवासहीन गरीबों को मकान मिलेंगे। इन्होने कहा कि हमारी सरकार ने विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रारंभ किया है जिसका लाभ हितग्राहियों को लगातार प्राप्त हो रहा है। अब जाति एवं निवास प्रमाण पत्र के लिये भटकना नहीं पडेगा वहीं किसी प्रकार के शपथ पत्र की जरूरत भी नहीं होगी सिर्फ सादे कागज पर लिखकर देने से काम चल जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि विकास के नये आयाम हम लिखने जा रहे हैं जिसमें आप सभी का सहयोग आवश्यक है।

घर का परसैया और अंधियारी रात-
मुख्य मंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह संयोग नहीं तो क्या है कि घर का परसैया हो और अंधियारी रात हो कहने का मतलब कि प्रदेश का सारा खजाना आपके विधायक के हाथ में हमने सौंप रखा है। इन्होने कहा कि वित्त विभाग जयंत मलैया को हमने दिया हुआ है यानि एक ब्लेंक चेक आपके पास है जितना पैसा चाहे भरो और शहर के विकास में खर्च करो। परन्तु हमें इस पैसे का सदुपयोग करने वाला अपना व्यक्ति चाहिये क्योंकि शहरी क्षेत्र के सारे कार्य तो यहां के नपा अध्यक्ष एवं पार्षदों के सहयोग से होंगे। इसलिये पार्षद पद की प्रत्यासी श्रीमती मालती असाटी एवं समस्त पार्षद प्रत्यासियों को अपना मत प्रदान करेंं।

तो तीन तैरह हो जायेगा-
श्री चौहान ने कहा कि जहां देश में नरेन्द्र मोदी की सरकार है तो प्रदेश में मुख्यमत्री में हूं और अगर नपा में भाजपा का प्रत्यासी नहीं जीता तो सब तीन तैरह हो जायेगा। भैया भी देखता रह जायेगा तो मामा भी देखता रह जायेगा और विकास फिर रूक जायेगा।

मेरी कर्मभूमि तो आपकी जन्मभूमि-
क्षेत्रीय सांसद प्रहलाद पटैल ने कहा कि मुझे क्षेत्र की जनता ने पूरा आर्शीवाद दिया है तथा नगर ने उन्नीस हजार से अधिक मतों से जिताया है। आपका कर्ज में जीवन भर नहीं उतार पाऊंगा,आपसे निवेदन करता हुं कि एैसा ही आर्शीवाद श्रीमती मालती असाटी को प्रदान करें। श्री पटैल ने कहा कि मेरी यह कर्म भूमि है और आप सबकी जन्म भूमि है इसलिये आप सबको जन्मभूमि के लिये उसके विकास के लिये गंदगी न करने के लिये लगातार प्रयास करना चाहिये। इन्होने कहा कि कोई आपके साथ हो या न हो परन्तु संकल्प करें कि हमें पवित्र एवं क्षेत्र के लिये कार्य करना है। इन्होने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि ईमानदारी एवं मेहनत मेरी पूंजी है। श्री पटैल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं के समर्पण एवं कार्य का उल्लेख करते हुये कहा कि हमें इसी प्रकार कार्य करते हुये आगे बढना चाहिये।

हर घर में हो पानी,शौचालय-
स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के वित्त एवं जल संसाधन मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा कि लगातार विकास के मार्ग पर हम चल रहे हैं। नगरीय क्षेत्र में हम शीघ्र ही दोनो समय एवं प्रतिदिन पेयजल प्रदान करेंगे जिस पर कार्य अंतिम चरणों में है। इन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत सडकों के निर्माण का कार्य चल रहा है। नगर पालिका में गडबडी की आशंका बनी रहती है इसके लिये हमने कलेक्टर को मानीटरी सौंपी है। प्रदेश की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र इन्होने किया। साथ ही कांंग्रेस छोडकर भाजपा की सदस्यता लेने वाले लोगों का भी स्वागत किया।

विकास में नहीं रहेगी कोर कसर-
भारतीय जनता पार्टी की ओर घोषित नपा अध्यक्ष की प्रत्यासी श्रीमती मालती असाटी ने समस्त मतदाताओं का आव्हान करते हुये कहा कि मेरा वादा है कि आप सबका आर्शीवाद मत के रूप में प्रदान होगा तो हम शहर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे। श्रीमती असाटी ने भाजपा के समस्त पार्षदों के लिये भी वोट मांगा।

इन्होने भी किया संबोधित-
इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय सचिव डा.सुधा मलैया,जिलाध्यक्ष नरेन्द्र व्यास एवं पूर्व जिलाध्यक्ष बिहारी लाल गौतम सहित अनेक मंचासीनों ने संबोधित किया।

झलकियां-
1-छपा दिखा रोग से पीडित चर्चित,चरण वंदना वाले नेताओं के चलते मंच पर रही गहमागहमी।
2-पूर्व सांसद चन्द्रभान सिंह दिखे मंच पर नहीं लिया शिवराज एवं मंत्री जयंत
मलैया सहित किसी ने नाम बना चर्चाओं में?
3-पत्रकार दीर्घा में नेताओं का रहा जमावडा तो नेता भी बने पत्रकार।

error: Content is protected !!