भाजपा और मोदी ने जनता को ठगा है- नीतीश कुमार

nitishनई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी को गाय पट्टी में पटखनी देने के लिए जनता परिवार ने एकजुटता दिखाते हुए आज अपने आंदोलन का आगाज़ कर दिया। दिल्ली में आज आयोजित जनता परिवार के महा-धरने के दौरान समाजवादी विचारधारा के दलों और नेताओं का जमावड़ा हुआ और केंद्र में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का इरादा जताया गया।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और इस नये महाजोट के नेता मुलायम सिंह यादव ने जनता परिवार के महाधरना को संबोधित करते हुए कहा कि 25 साल बाद फिर हम दिल्ली पर कब्जा करेंगे। हम केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे। श्री यादव ने धरने में मौजूद लोगों से आह्वान किया कि हमें पूरी सत्ता हासिल करनी है, यह रास्ता आपको दिखाना है।
सपा मुखिया ने कहा कि धरना में ज्यादातर युवा हैं और उनसे मैं कहता हूं कि अपनी पढ़ाई को कमजोर नहीं होने देना और आंदोलन भी करते रहना। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारें अब बिहार-उत्तरप्रदेश तक सीमित नहीं रहेंगी, अब हम दिल्ली तक पहुंचेंगे और पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे। गरीब, महिलाओं व बेरोजगारों के लिए संघर्ष जारी रहेगा।
मुलायम सिंहयादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश और बिहार की सरकार ने अपनी जनता के लिए कई अच्छे काम किये हैं। पढ़ाई-दवाई मुफ्त हो गयी है। यूपी में रोजगार भत्ता मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने इमरजेंसी का मुकाबला किया, लाठियां खायीं, अब बीजेपी को हटायेंगे और दिल्ली पर कब्जा करेंगे।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र की मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा समाजवादी विचारधारा को मानने वाले हम सब राजनीतिक दल और नेता समय-समय पर आपस में मिलते रहे हैं। 4 दिसंबर 2014 की जनता परिवार की बैठक में हम सबने एकजुट होने का निर्णय लिया है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में हमने ये निर्णय लिया है कि समान विचारधारा वाली जनता परिवार की जो अलग-अलग पार्टियां इस समय देश और प्रदेशों में हैं, उनके वर्तमान स्वरूप को एक दल में विलय किया जाए। इसके लिए आगे प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
नीतीश ने कहा कि जनता परिवार को एक छत के नीचे लाने और केंद्र में सत्ता चला रही नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विफलताओं और जनता से किये गए वादों को पूरा नहीं किये जाने की वजह से यह महा-धरना आयोजित किया जा रहा है। इस महा-धरने का मकसद है कि मोदी सरकार की विफलताओं और झूठे वादों का सच देश की जनता के सामने लाया जाये।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी कि जनता परिवार एक हो गया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बहकावे में आकर वोट दिए हैं। मोदी को मालूम नहीं की हम कौन हैं? लालू ने मोदी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया और दो करोड़ नौकरियां देने के उनके कथित वादे का भी जिक्र किया। लालू ने आरोप लगाया कि उन लोगों के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।
काले धन के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह जैसे भाजपा नेताओं ने सत्ता में आने के 100 दिनों के अन्दर काला धन वापस लाने की बात कही थी और मोदी ने जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार काला धन वापस लाएगी तो देश के हर गरीब परिवार को 15-20 लाख रुपये मुफ्त में मिलेंगे। नीतीश ने अपनी बात के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान बाबा रामदेव और नरेंद्र मोदी के भाषणों और बयानों की रिकॉर्डिंग भी सुनाई।
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा, “देश के हालात ऐसे हो गए हैं जिसकी वजह से जनता परिवार के सभी दलों के एकजुट होने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है।”

error: Content is protected !!