वनभूमि खनिज विभाग को सौपने का निवेदन

IMG-20150708-WA0107सागर सांसद श्री लक्ष्मीनारायण यादव ने केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री मान. श्री प्रकाष जावडेकर जी से मुलाकात के दौरान सागर संसदीय क्षेंत्र के गंजबासौदा तहसील के उदयपुर क्षेत्र की लगभग 500 हैक्टेयर वनभूमि को खनिज विभाग को सौपने का आग्रह किया है ताकि खनिज उद्योग से जुडे फर्सी पत्थर मजदूरो को रोजगार और राज्य षासन को राजस्व की प्राप्ति हो सके।
इस मुलाकात के दौरान सांसद श्री यादव ने श्री जावडेकर को इस क्षेंत्र में वनभूमि की जानकारी देते हुए बताया कि इस क्षेंत्र में लगभग 500 हैक्टेयर वनभूमि में खनिज फर्षी पत्थर पाया जाता है जिसमें सैकडो मजदूर काम करते है और उनकी अजीविका चलती है परन्तु वनभूमि होने के कारण इस भूमि का कोई उपयोग नही हो पाता और इस भूमि पर एक भी वृक्ष नही है इसलिए यदि यह भूमि खनिज विभाग मध्यप्रदेष षासन को दे दी जाती है तो राज्य षासन को राजस्व की प्राप्ति होगी और मजदूरो को रोजगार मिलेगा। इस संबंध में पर्यावरण मंत्री श्री जावडेकर ने राज्य षासन को प्रस्ताव तैयार कराकर मंत्रालय भेजने हेतु निर्देषित किया है ताकि इस संबंध मंे आवष्यक कार्यवाही की जा सके।
ज्ञातव्य हो कि इस मुलाकात के दौरान सांसद श्री यादव ने सागर संसदीय क्षेत्र की बीना नदी प्रोजेक्ट के संबंध में भी अवगत कराते हुए बीना नदी प्रोजेक्ट को वन एवं पर्यावरण की स्वीकृति देने का आग्रह किया है साथ ही उन्होेने कृषि भूमि के सिंचाई रकबे में वृद्धि करने एवं इस प्रोजेक्ट से जुडी अन्य चार प्रोजेक्ट को भी मंजूरी देने का आग्रह करते हुए बताया कि मध्यप्रदेष षासन ने यह परियोजना केन्द्र में वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी के लिए भेजी गई और इस परियोजना के षुरू होने से सागर लोकसभा संसदीय क्षेत्र की जिला विदिषा की कुरवाई विधानसभा क्षेत्र के किसानो को लाभ होगा एवं इस क्षेंत्र में विकास की नई धारा प्रवाहित होगी।
इस मुलाकात के दौरान भाजपा नेता श्री सुधीर यादव भी साथ थें।

error: Content is protected !!