बीजेपी ने असम के राज्यपाल का बचाव किया

aacharyaभाजपा ने आज असम के कार्यवाहक राज्यपाल पी बी आचार्य के विवादास्पद बयान ‘हिंदुस्तान हिंदुओं के लिए है’ का बचाव किया और संकेत दिया कि उन्हें फिलहाल राज्य से नहीं हटाया जाएगा.
भाजपा महासचिव राम माधव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘राज्यपाल के बयान की गलत व्याख्या की जा रही है. तरुण गोगोई के नेतृत्व में राज्य सरकार आचार्य के बयान के संबंध में लोगों को गुमराह कर रही है .’ उन्होंने कहा, ‘तरुण गोगोई सरकार के पास चर्चा करने के लिए कोई मुद्दा ही नहीं है अतएव वह गैर मुद्दे को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या केंद्र आचार्य को हटाने और स्थायी राज्यपाल नियुक्त करने की राज्य सरकार की मांग मानेगी तो उन्होंने कहा, ‘लोग हमेशा कई चीजों की मांग करते हैं. वे कहते हैं इसे हटाया जाए, उसे हटाया जाए. क्या उस तरह होता है?’
गौरतलब है कि आचार्य ने 21 नवंबर को अपने इस बयान ‘हिंदुस्तान हिंदुओं के लिए है ’ से विवाद पैदा कर दिया था. अगले दिन अपने बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि ‘भारतीय मुसलमान पाकिस्तान जाने के लिए स्वतंत्र हैं’, उनके इस बयान से विवाद और बढ़ गया एवं मुख्यमंत्री तरुण गोगोई तथा अन्य ने उन्हें हटाने की मांग की.
गोगोई ने यह कहते हुए आचार्य को हटाने की मांग की कि उन्हें संवैधानिक प्रमुख के रूप में अपनी मर्यादा बनाए रखने का ज्ञान नहीं है तथा ऐसे व्यक्तियों की राज्यपाल के रूप में नियुक्ति एवं ऐसे बयानों से देश विखंडित होगा तथा एकता प्रभावित होगी . कल असम कांग्रेस ने कार्यवाहक राज्यपाल को हटाने की मांग को लेकर यहां रैली निकाली थी. सपा नेता आजम खान और बसपा प्रमुख मायावती भी उन्हें तत्काल इस पद से हटाने की मांग की है.

error: Content is protected !!