दिवंगत पत्रकार ओमप्रकाश तिवारी को दी श्रद्धांजलि

गांधी आश्रम में हुआ श्रद्धांजलि सभा का आयोजन
IMG-20160103-WA0023IMG-20160103-WA0022छतरपुर। जिले के दिवगंत पत्रकार ओमप्रकाश तिवारी जी की तृतीय पुण्यतिथि पर स्थानीय गांधी आश्रम में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में जिले के पत्रकारों ने सम्मिलत होकर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। श्रद्धांजलि सभा में पत्रकारों द्वारा उनके जीवन संस्मरणों पर प्रकाश डालकर, छतरपुर जिले की पत्रकारिता में दिए गए उनके योगदान को अविस्मरणीय बताया गया।
गांधी आश्रम में आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा में दिवंगत पत्रकार श्री तिवारी के चित्र पर फूल चढाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बरिष्ठ पत्रकार श्री श्याम किशोर अग्रवाल ने इन अवसर पर कहा कि स्वर्गीय ओमप्रकाश तिवारी ने अपने जीवन के दौरान अपने बरिष्ठजनों का हमेशा सम्मान किया और अपने अनुजों के साथ मिलकर काम किया। श्री अग्रवाल ने जिले के अन्य दिवंगत पत्रकारों की याद में भी इस प्रकार की श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की बात कहते हुए शहर की सडकों का नाम पत्रकारों के नाम पर, नगरपालिका को ज्ञापन सोंपकर नामकरण कराने का सुझाव रखा। संपादक श्री रज्जब खान ने आज के दौर में पत्रकारिता में गिरते नैतिक मूल्यों के स्तर पर कहा कि आज नये लोग अपने बरिष्ठों का सम्मान करने की परंपरा भूलते जा रहे हैं इसके लिए बेहद जरूरी है कि समय-समय पर पत्रकारों की कार्यशालाओं का आयोजन हो सके और इन मुद्दों पर सतत् चर्चा कर एकरूपता का निर्धारण हो सके। श्रद्धांजलि सभा में पत्रकार श्री रबीन्द्र ब्यास, अशोक नायडू, प्रतीक खरे, नारायण सिंह परमार, संतोष गंगेले, लखन राजपूत ने भी अपने विचार रखे। पुण्यतिथि पर जिले के इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार बडी संख्या में उपस्थित रहे।
युवा पत्रकारों का हुआ सम्मान –
दिवंगत पत्रकार ओमप्रकाश तिवारी जी की श्रद्धांजलि सभा में गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष गंगेले ने शहर के युवा पत्रकार बिजय द्विवेदी, नारायण सिंह परमार, लोकेश चौरसिया, लखनलाल राजपूत, मनीष खरे को शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। आभार प्रदर्शन गणेश शंकर विधार्थी प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गंगेले ने जताया।

error: Content is protected !!