सुभाष वेलिंगकर ने बनाया नया ‘RSS’

new rssसुभाष वेलिंगकर को आरएसएस की राज्य इकाई के प्रमुख पद से हटाने पर संघ के 400 से ज्यादा स्वयंसेवकों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया. दिलचस्प बात यह है कि इसके साथ ही इन सभी ने एक अलग ईकाई बनाने की भी घोषणा कर दी. नई ईकाई का संचालन सुभाष ही करेंगे. संघ से इस्तीफा देकर नई ईकाई बनाने वाले कार्यकर्ताओं ने बताया कि इस नए संगठन का नागपुर से कोई लेना-देना नहीं होगा. कम से कम अगले साल चुनाव तक यह संगठन नागपुर से कोई संबंध नहीं रखेगा. बता दें कि आरएसएस से जिन 400 लोगों ने इस्तीफा दिया, उनमें जिला, उप जिला और शाखा प्रमुख शामिल हैं.
संघ ने बुधवार को वेलिंगकर को बीजेपी के खि‍लाफ काम करने के आरोप में पद से हटा दिया था, जिसके बाद 400 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. पणजी के स्कूल कॉम्पलेक्स में छह घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद एक साथ इतने कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देने का फैसला किया. इस बैठक में संघ के 100 से ज्यादा सदस्य और पदाध‍िकारी मौजूद थे.

बैठक में संघ और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर भी यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने वेलिंगकर को हटाने की साजिश रची. इस बैठक के बाद संघ के कोंकण क्षेत्र के साउथ डिस्ट्रिक्ट प्रमुख रामदास सराफ ने कहा, ‘बैठक में संघ की जिला इकाई, उप जिला इकाई और शाखा से सभी पदाध‍िकारियों ने संघ छोड़ने का फैसला किया, जब तक वेलिंगकर सर को जब तक दोबारा बहाल नहीं किया जाता.’

error: Content is protected !!