भाजपा ने छीना ग्रामीण विकास संघर्ष समिति से पाकिस्तान का पुतला

aagra newsआगरा। ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने रविवार को शहीदों को वीरांगना अवंतीबाई पार्क में कैंडल जलाकर श्रधांजलि देने के बाद सोमवार को पश्चिमपुरी चैराहे पर पकिस्तान का पुतला फूंकने के लिए निर्णय लिया। जिसमे सभी समिति सदस्यों ने एक दिन में दो बार मीटिंग कर पूरी रुपरेखा तैयार की और सोमवार शाम 4 बजे पकिस्तान का पुतला फूंकना निश्चित हुआ। ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के सभी कार्यकर्ताओं ने इसकी पूरी तैयारी कर ली और ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने पुतला भी तैयार कर लिया। जैसे ही ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ता पुतले को लेकर पश्चिमपुरी चैराहे पर पहुंचे वहां भाजपा के बड़े नेता पूरे दलबल के साथ मौजूद थे और ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के पूरे कार्यक्रम को भाजपा का रूप दे दिया। और हर तरफ सिर्फ भाजपा के ही नारे लगाए गए और सभी ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं से पुतला छीनकर किनारे कर दिया गया। यहाँ तक भाजपा के लोगों ने ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं के साथ फोटो खिंचाने के लिये धक्का मुक्की तक की गयी।
ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने उड़ी सेना शिविर पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और उसे कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों की मदद करता है, उन्हें वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण देता हैय यह उसकी सरकारी नीति है। पाकिस्तान एक आतंकी देश है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की पोल खुल चुकी है और दुनिया के सभी देशों को उसके जघन्य कृत्यों की भर्त्सना करनी चाहिये। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने पुतला दहन के लिए सभी जनता का स्वागत किया था। लेकिन भाजपा के लोगों ने माहौल को भाजपामयी बना दिया। यहाँ तक भाजपा के नेताओं ने फोटो खीचने के लिए ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुक्की की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास संघर्ष समिति का जो पुतला दहन कार्यक्रम था वो किसी राजैतिक दल विशेष का कार्यक्रम नहीं था। बल्कि वो पकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा जम्मू कश्मीर के उरी में किये गए हमले के खिलाफ आक्रोश था। लेकिन भाजपा के लोगों ने सिर्फ राजनीति के लिए पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बिगाड़ दी।
भाजपा के इस कारनामे की विष्णु मुखिया, उमेश राजपूत, अजय चैधरी जीतू राजपूत, रजत लोधी, बंटी लोधी, संतोष राजपूत, वीरेन्द्र राजपूत, जीतू राजपूत, शिवा बघेल, पवन लोधी, योगेश, रोहित शर्मा, रामबाबू, निनुआ खान, यषपाल सिंह, थानसिंह, गौरव राजपूत, सुनील लोधी, खेमसिंह, राहुल खान, सोनू राजपूत, मुकेश राजपूत, छोटू लोधी सहित समस्त ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने निंदा की साथ ही साथ पाकिस्तान द्वारा उरी में आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की।

error: Content is protected !!