किषन तलैया की झुग्गी बस्ती में सम्पन्न हुआ स्वास्थ्य षिविर

लक्ष्यगत हस्तक्षेप परियोजना एवं हिन्दुस्थान संगिनी क्लब

03दमोह/लक्ष्यगत हस्तक्षेप परियोजना एवं हिन्दुस्थान संगिनी क्लब के तत्वावधान में स्वास्थ्य षिविर का आयोजन स्थानीय किषन तलैया की झुग्गी बस्ती में किया गया। इस स्वास्थ्य षिविर में बस्ती के सैकड़ों मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और दवाईयां वितरित की गई। इस मौके पर मौसमी सलाद का वितरण भी किया गया।
समाज सेवा के साथ जनजागृति लाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाली हिन्दुस्थान संगिनी क्लब एवं लक्ष्यगत हस्तक्षेप परियोजना के तहत लगाये गये स्वास्थ्य परीक्षण में योग्य चिकित्सकों द्वारा मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और मरीजों को रोग के कारण, उसके निदान और परहेज के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
षिविर में महिलाओं को होने वाली प्रमुख बीमारी, रक्त प्रदर, स्वेत प्रदर, खून की कमी सहित अन्य बीमारियों के कारण, उनसे बचाव के तरीके भी समझाये गये।
ज्ञात हो हिन्दुस्थान संगिनी क्लब द्वारा लगातार षिक्षा, स्वास्थ्य, धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही षिविरों के आयोजन में गरीब, निर्धन बच्चों को मेंहदी, ब्यूटी पार्लर, चित्रकला जैसे प्रषिक्षण भी दिये गये हैं।
क्लब की संचालक डाॅ.श्रीमती हंसा वैष्णव ने कहा कि समाज में, समाज के छोटे तबके के लिये कार्य करना, उनके अधिकारों से परिचित कराना क्लब का मुख्य उद्देष्य है। क्लब की अध्यक्ष कविता राय ने कहा स्वास्थ्य षिविर के माध्यम से गरीब महिलाओं को लाभ पहुंचाने की दिषा में क्लब अपने दायित्व को निभा रहा है।
इस अवसर पर डाॅ. उषा, सागर से डाॅ. कविता श्रीवास्तव, अध्यक्ष कविता राय, नंदा असाटी, अल्का मिश्रा, लक्ष्मी ठाकुर, काजल शर्मा, गीता राजपूत, संध्या साहू, सगुन, नीतू, चंदा, रचना, ज्योति, मोना, दीपा प्रीति, रष्मि और अन्य सभी सहयोगीगण मौजूद थे।

error: Content is protected !!