सोनिया की फिजूलखर्ची पर बरसे नरेंद्र मोदी

गुजरात में विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान पर निकले मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विदेश यात्राओं पर होने वाले फिजूलखर्ची पर निशाना साधा है। मोदी ने कहा कि एक तरफ तो यूपीए सरकार सादगी और मितव्ययता की बात करती है और दूसरी तरफ सोनिया गांधी की विदेश यात्राओं में जनता की गाढ़ी कमाई के 1880 करोड़ रुपये फूंक दिए जाते हैं। मोदी के इस हमले का जवाब सोनिया के सिपहसालार दिग्विजय सिंह ने दिया है। उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं। उन्हें आरएसएस ने यह झूठ बोलना सिखाया है।

पिछली बार गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान सोनिया गाधी ने मोदी को मौत का सौदागर कहा था। इसके बाद से मोदी, सोनिया पर हमले का कोई मौका नहीं चूकते हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया की विदेश यात्राओं पर जितना खर्च किया गया है उतना सौराष्ट्र के चार जिलों का साल भर का बजट है। उन्होंने यूपीए सरकार से सवाल किया कि किस हैसियत से सोनिया गाधी को विदेश में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं।

मोदी ने कहा कि काग्रेस अध्यक्ष आठ बार अपनी बीमार मा को देखने अमेरिका गईं। इस दौरान उन्हें विशेष विमान उपलब्ध कराए गए और होटलों का खर्चा भी सरकार ने उठाया। उन्होंने सवाल किया सामान्य तौर पर ऐसी सुविधा प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को दी जाती है, तो सोनिया को ये सुविधाएं किस आधार पर दी गई। मोदी ने सरकार से सोनिया के विदेश दौरों पर हुए खर्च का ब्यौरा सार्वजनिक करने की माग की।

मोदी को इस बयान को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि तीन अक्टूबर को काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी सौराष्ट्र के राजकोट में सभा करने वाली हैं।

error: Content is protected !!