बिहार की कला – संस्कृति के विकास में युवाओं की भूमिका अहम

SKS_2294पटना। बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री शिवचंद्र राम ने आज पटना के होटल नेस इन में के के आर इंटरटेनमेंट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि बिहार की कला – संस्कृति को आगे बढ़ने और इसके प्रसार में युवाओं की भूमिका अहम है। उन्होंने के के आर इंटरटेनमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन पांडेय को बधाई देते हुए कहा कि बिहार में यह इवेंट कंपनी का नए प्रतिभाओं के लिए एक बेहतरीन मंच होगा। यह बदलते और बनते बिहार की तस्वीर हैं, जहां हर क्षेत्र में युवा अपने जोश और उमंग से नई कहानी लिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी ऐसे कामों को प्रोत्साहित करती है। इसके अलावा कला संस्कृति एवं युवा विभाग की और इस राज्य में कला, खेल और फ़िल्म को बढ़ावा देने के लिए एक से एक कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

उन्होंने कहा कि फ़िल्म फेस्टिवल से लेकर चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष तक विभाग के द्वारा राज्य में फ़िल्म का माहौल बनाने के लिए कई आयोजन किये गए। श्री राम ने कहा कि बिहार सरकार राज्य में सिनेमा के विकास को लेकर हमेशा प्रयत्नशील है, इसलिए विभाग की और से केंद्र सरकार को बिहार में भी सेंसर बोर्ड का एक क्षेत्रीय कार्यालय खोलने के लिए पत्र के जरिये अनुरोध किया गया है। यहाँ सेंसर बोर्ड का कार्यालय खुल जाने से राज्य के फिल्मकारों को सुविधायें मिलेंगे और वे बेहतर फ़िल्म का निर्माण कर सकेंगे।

वहीं, के के आर के इंटरटेनमेंट के द्वारा आयोजित समारोह में बतौर ब्रांड एम्बेसडर शिरकत कर रहे अभिनेता खेसारी लाल यादव, अवधेश मिश्रा और अभिनेत्री काजल राघवानी ने बधाई देते हुए इस इवेंट कंपनी को सिनेमा खास कर भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए सकारात्मक शुरुआत बताई। खेसारीलाल यादव ने कहा कि इस इंडस्ट्री में हमें सबसे ज्यादा जरूरत सही सलाह और गाइड लाइन्स की थी, जिसके बैगर अभी तक हम लोग काम कर रहे थे। मगर के के आर सिने जगत के लिए एक बेहतर मंच है, जो हमारे लिए मार्गदर्शन का काम करेगी। उन्होंने मंत्री श्री राम के सेंसर बोर्ड के सवाल को जायज बताते हुए कहा कि ऐसा होने से भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री आयी अश्लीलता पर रोक लग पाएगी। तभी माटी का असली सुगंध और भिखारी ठाकुर की भोजपुरी समृद्धि की और बढ़ पाएगी। इसके लिए हमारा सहयोग भी मिलता रहेगा।

अभिनेता अवधेश मिश्रा ने कहा कि के के आर इंटरटेनमेंट भटके कलाकारों के लिए एक बेहतरीन मंच होगा, जिसके जरिये वे अपनी प्रतिभा को सही दिशा में ले जा सकेंगे। वही हाल के दिनों में इवेंट के भी स्तर गिरा है। यह मंच उसमें में सुधार लाने के लिए कार्य करेगा और इवेंट के स्तर के ऊंचे आयाम तय करेगा। अभिनेत्री काजल राघवानी ने कहा कि के के आर इवेंट के खुलने से नवोदित कलाकरों को एक रास्ता मिलेगा और इंडस्ट्री में स्थापित कलाकरों को भी बहुत कुछ सीखने और करने में इस मंच का अहम योगदान होगा। कार्यक्रम के अंत मे के के आर इंटरटेंमेंट के डाइरेक्टर पवन पांडेय ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यकर्म के दौरान रिंकु सिंह, राहुल मिश्रा, बुलबुल मिश्रा, जितेंद्र राय, रोहित सिंह मटरू, मीडिया प्रभारी रंजन सिन्हा और श्याम कुमार झा के अलावा कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!