पश्चिमी यूपी में आज से हड़ताल पर रहेंगे बीएसएनएल कर्मी

गाजियाबाद में बीएसएनएल एंप्लाइज यूनियन के सचिव सुकेंद्रपाल की हत्या के विरोध में भारत संचार निगम लिमिटेड के पश्चिम उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला लिया है। हड़ताली कर्मी इस दौरान मेरठ रोड स्थित एक्सचेंज पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से संचार व्यवस्था प्रभावित होनी तय है।

गौैरतलब है कि बीएसएनएल एंप्लाइज यूनियन के सचिव सुकेंद्रपाल की तीन दिन पहले गाजियाबाद में हत्या कर दी गई थी। जिसमें निगम के ही अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। पुलिस आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसके विरोध में यूनियन ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है।

यूनियन की हापुड़ शाखा के अध्यक्ष भजन लाल का कहना है कि अधिकारियों ने यह हत्या बेहद योजनापूर्ण तरीके से की है। पुलिस ने यूनियन के दबाव में रिपोर्ट तो दर्ज कर ली है, लेकिन आरोपी गिरफ्तार नहीं किए। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई नहीं की तो यूनियन देशव्यापी हड़ताल का आह्वान करेगी।

बीएसएनएल के पश्चिम उत्तर प्रदेश के हजारों कर्मचारियों के एक साथ हड़ताल पर जाने से संचार व्यवस्था का प्रभावित होना निश्चित है। जिससे बेसिक टेलीफोन, मोबाइल फोन सहित इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। लंबे समय तक ऐसी स्थिति रहने पर निगम को भी करोड़ों रुपये का चूना लगेगा। बीएसएनएल की संचार व्यवस्था ठप होने के साथ ही ज्यादातर प्राइवेट कंपनियों की सेवाएं भी प्रभावित होंगी। अधिकांश संचार कंपनियां बीएसएनएल की मशीनों का उपयोग अपनी संचार सेवा के लिए करती हैं, इसकी देखरेख भी बीएसएनएल कर्मचारियों द्वारा ही की जाती है।

error: Content is protected !!