सवा पाच करोड़ देख बेहोश हुआ लुटेरा

डिफेंस कॉलोनी से सवा पाच करोड़ की लूट में कोलकाता से गिरफ्तार किया गया कुख्यात बदमाश रंजीत उर्फ रूमाल अचानक इतनी सारी रकम देखकर बेहोश हो गया था।

गिरफ्तार रंजीत ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने इससे पहले इतनी बड़ी रकम पहले कभी नहीं देखी थी, खिड़की एक्सटेंशन में जब लूट की रकम खोली गई तो सवा पाच करोड़ की धनराशि देखकर रंजीत बेहोश हो गया था। रंजीत ने 2000 में जेबतराशी से अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

एक मुस्लिम युवती के प्रेम में पागल रंजीत कभी उसे अपने दिल की बात नहीं कह सका। एक दिन जब वह उस युवती से मिलने जा रहा था तो बदरपुर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जेल में रहने के दौरान ही उस युवती की शादी हो गई और उसके एक बेटी भी हो गई। कुछ समय बाद उसके पति की मृत्यु हो गई।

यह जानकारी मिलने पर रंजीत ने जेल के अस्पताल के माध्यम से युवती को चिट्ठी भेजकर पहली बार प्यार का इजहार करते हुए कहा कि वह उसका इंतजार करे। जेल से निकलते ही वह उससे शादी कर लेगा। जेल से बाहर आकर रंजीत ने ऐसा ही किया और उसकी बेटी को भी अपना लिया। शादी के बाद भी रंजीत एक-दो बार जेल गया। 2008 में जेल से बाहर आने पर वह पुलिस का मुखबिर बन गया। हरिकिशन के कहने पर ही वह डिफेंस कॉलोनी लूट में शामिल हुआ।

error: Content is protected !!