परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता -कलेक्टर डॉ शर्मा

पावर ग्रिड ने बालिका छात्रावासों के लिए गद्दा चादर, तकिया वितरित किये

A-03 (2)डॉ एल.एन. वैष्णव
दमोह : 30 दिसम्बर 2017
परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता इसलिए सभी परिश्रम करें तथा आगे बढ़ें यह बात जिले के कलेक्टर डॉक्टर श्रीनिवास शर्मा ने कही वह संयुक्त कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित (सी.एस.आर.) के अंतर्गत पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (भारत सरकार का उद्यम) द्वारा बालिका छात्रावासों को गद्दे, चादर, तकिया, कंबल और मच्छरदानी वितरण समारोह में उपस्थित छात्रावास की छात्राओं एवं विभिन्न विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ उपस्थित हों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने स्वयं अपने निरीक्षण के दौरान छात्रावासों की स्थिति को देखा था आज समस्या का समाधान पावर ग्रिड के सहयोग से हो रहा है ।डॉ.शर्मा ने कहा पूर्व में यहां पर महाप्रबंधक के पद वी के लाल अपनी सेवाएं दे रहे थे मैंने जब उनसे छात्रावासों तेरे लिए पलंग प्रदान करने हेतु कहा तो उन्होंने सहर्ष ही इस बात को स्वीकार करते हुए गत वर्ष से 500 पलंग प्रदान किए थे मैंने समारोह के दौरान जब उनसे कहा कि अगर गद्दे तकिया कंबल और मच्छरदानी के साथ चादर भी अगर मिल जाए तो छात्रावासों में रहने वाली छात्राओं को और अधिक सुविधा मिल पाएगी मैं धन्यवाद देता हूं श्री लाल को कि उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार किया। डॉ. शर्मा ने कहा कि छात्राएं मन लगाकर पढ़ाई तथा लगातार प्रकृति करते हुए नाम रोशन करें उन्होंने पावर ग्रिड के अधिकारियों से कहा कि जिले में अनेक समस्याओं के समाधान में हमें आपके आवश्यकता पड़ेगी और हम आपसे इसी प्रकार सहयोग लेते रहेंगे ।उन्होंने सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद भी दिया।
मां वीणापाणि का पूजन अतिथियों की मान वंदना-
उक्त कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी मां वीणापाणि के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्प अर्पित करते हुए मंचासीन अतिथियों ने किया इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल, नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा, महाप्रबंधक पावर ग्रिड जबलपुर पी.सी.गर्ग, सीईओ जिला पंचायत पावर ग्रिड के उप महाप्रबंधक निखिलेश दुबे, पावर ग्रिड कापोर्रेशन की महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती दुबे, डॉ. प्रेमलता नीलम का शाल एवं भेंट देकर पावर ग्रिड की ओर से मान वंदना की गई।
पावर ग्रिड ने दी अनेक सौगातें-
पावर ग्रिड कारपोरेशन द्वारा अनेक सौगातें जिले को दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 से लेकर 2017 के मध्य लगभग एक करोड़ रुपए सीएसआर के तहत अनेक सामाजिक कार्यों में खर्च की गई है ।नगर में मिशन ग्रीन के तहत लगाए गए वृक्षों को प्रदान करने में की गई राशि भी इन में से एक लाई जाती है ।प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 18 लाख रुपए पावर ग्रिड द्वारा इसमें लगाए गए हैं ।वहीं दूसरी ओर स्वच्छ दमोह मैं डस्टबिन प्रदान करना तथा एक एंबुलेंस भी पावर ग्रिड द्वारा प्रदान की गई थी।
संबोधित करते हुए प्रशंसा-
इस अवसर पर पावर ग्रिड जबलपुर के महाप्रबंधक पीसी गर्ग ने कहा सीएसआर कार्य के लिए फण्ड आवंटित होता है, हमें दमोह कलेक्टर साहब का अच्छा सहयोग मिलता है। हमें कुछ ना कुछ कार्य करने के लिए आदेश मिलता है, हम तत्परता से उसका पालन करते है। पहले हमने 500 पलंग दिये थे, आज हम चादर, गद्दा, तकिया और मच्छरदानी दे रहे हैं। उन्होंने कहा हमनें एम्बुलेंस भी जिले को दी है। श्री गर्ग ने छात्राओं से खूब पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकानाएं दी।
वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल, नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, डॉ. प्रेमलता नीलम, सीईओं जिला पंचायत एचएस मीणा, उप महाप्रबंधक निखिलेश दुबे, ने भी अपने विचार रखें। कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप सामग्री नरसिंहगढ़ सहित अन्य छात्रावासों की छात्राओं को भेंट की गई। कार्यक्रम का संचालन विपिन चौबे एवं आभार प्रदर्शन पावर ग्रिड कॉपोरेशन के पीके सिंहा ने व्यक्त किया।
झलकियां-
1. फूलों के मंच पर फूलों के हार और गुलदस्ते के इंतजार में दिखे कुछ नेता अधिकारी? पावर ग्रिड के अधिकारियों ने अंगवस्त्र से किया स्वागत।
2. उपस्थिति पर सहायक संचालक शिक्षा पर बिफरे कलेक्टर डीपीसी पर चुप्पी?
3- एक स्वयंभू नेता व्यापारी सामने बैठना और जोर-जोर से मोबाइल पर बात करना बना चर्चा में।

error: Content is protected !!