रिलायंस जियो भारत का नेतृत्व करेगा

रिलायंस जियो प्रथम भारतीय डिजिटल ओपन सम्मिट की मेजबानी कर वैश्विक ओपन सोर्स इकोसिस्टम में भारत का नेतृत्व करेगा

Reliance-Jio-Infocomm-4Gमुंबई, 15 जनवरी, 2018: रिलायंस जियो, इंडिया डिजिटल ओपन सम्मिट 2018 की मेजबानी कर रहा है, जो कि एक ओपन सोर्स नेटवर्किंग (ओएसएन) डे है, जिसे लाइलेक्स फाउंडेशन की सहभागिता में आयोजित किया गया है। इसे सिस्को सिस्टम्स द्वारा भी समर्थन प्राप्त है। 19 जनवरी, 2018 को आयोजन की पहले आयोजन इंडिया डिजिटल ओपन सम्मिट में प्रमुख टैक्कनोलॉजिस्ट, एकेडमिया, स्टार्टअप्स और उद्योग नेतृत्व शामिल होंगे। इस दौरान ध्यान दिया जाएगा कि कैसे ओपन सोर्स नेटवर्किंग सिस्टम और अलग अलग मंच पूरे डिजिटल इकोसिस्टम को तेजी से इनोवेटिव बनाने और नेतृत्व को बदल सकते हैं।

विश्व स्तर पर अग्रणी संगठनों द्वारा ओपन सोर्स को अपने साथ आगे बढ़ाया जा रहा है और इसका कारण सिर्फ लागत के लाभ ही नहीं बल्कि विकास के फायदों के लिए ओपन सोर्स कम्युनिटीज का लाभ उठाना है। स्वामित्व प्रणालियों के विपरीत, यह अधिक नवीनता और भेदभाव को सक्षम बनाता है, जिससे कंपनियों को स्केलेबिलिटी और सुरक्षा के साथ बाजार में नई सेवाओं को तेजी से विकसित करने और नई सेवाओं को लाने की क्षमता के साथ अधिक लचीलेपन के साथ प्लेटफार्मों को अनुकूलित और प्रबंधित करने में मदद मिलती है।

सम्मिट में ओपन सोर्स के फ्रेमवर्क में विभिन्न तत्वों पर चर्चा होगी जिनमें नीति, तकनीक और सुरक्षा शामिल हैं जो कि सभी क्षेत्रों में डिजिटल इंडिया की पहल के विस्तार को गति देगा।

इंडिया डिजिटल ओपन सम्मिट 2018 में 400 से अधिक डेलीगेट्स के शामिल होने की संभावना है। एक दर्जन से अधिक वैश्विक सी-लेवल एग्जीक्यूटिव्स विभिन्न विषयों पर चर्चा एवं विचार विमर्श करेंगे जिनमें एपर््ीकेशन टू ब्लॉकचेन, आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस (एआई), क्लाउड-स्तरीय नेटवर्किंग, ओपन कंप्यूट, एआर/वीआर, रियल टाइम एनालिटिक्स और कई अन्य विषय शामिल हैं जो कि ओपन सोर्स आधारित डिजिटल परिवर्तन पर केन्द्रित हैं।

एक दिवसीय आयोजन नवी मुंबई में रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क परिसर में आयोजित किया जाएगा। आयोजन की अन्य जानकारी के लिए देखें: https://www.indiadigitalsummit.com.

लाइनेक्स फाउंडेशन, विश्व का प्रमुख संगठन है जो कि स्थायी ओपन सोर्स इकोसिस्टम्स के निर्माण के लिए कार्यरत है और रिलायंस जियो प्लेटीनम सदस्य के तौर पर लाइनेक्स लिनक्स फाउंडेशन के ओपन नेटवर्क ऑटोमेशन प्लेटफॉर्म (ओएनएपी) से जुड़ा है। ओएनएपी में जियो की प्लेटीनम सदस्यता लाइनेक्स फाउंडेशन के समर्थन के लिए ओपन सोर्स में अपने काम को आगे बढ़ाने के प्रयासों को तेज़ करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

error: Content is protected !!